• Hindi News
  • Punjab
  • Nangal
  • कनाडा का नकली वीजा थमा कर एजेंट ने ठगे Rs.10 लाख
--Advertisement--

कनाडा का नकली वीजा थमा कर एजेंट ने ठगे Rs.10 लाख

Nangal News - भास्कर संवाददाता | नंगल सिटी नंगल पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारने वाले एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 02:45 AM IST
कनाडा का नकली वीजा थमा कर एजेंट ने ठगे Rs.10 लाख
भास्कर संवाददाता | नंगल सिटी

नंगल पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारने वाले एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है। जानकारी देते थाना इंचार्ज सनी खन्ना ने बताया कि गुरपाल सिंह पुत्र रत्तन सिंह वासी भंगल ने शिकायत दर्ज करवाई है कि इश्वाक मुहम्मद वासी हैदराबाद तेलंगाना ने उनके पुत्र रविंदर सिंह से कनाडा भेजने के नाम पर 10 लाख रुपए की धोखधड़ी की है।

उन्होंने बताया कि इश्वाक मोहम्मद ने उनके पुत्र को 20 अप्रैल 2017 को मुंबई (महाराष्ट्र) में बुलाया तथा एक झूठा कागज कनाडा का वीजा बताकर दे दिया। जब उनका पुत्र एयरपोर्ट पर कनाडा जाने की टिकट बुक करवाने के लिए गया तो वहां पर उपस्थित अधिकारियों ने वीजा को झूठा बताया। जब उन्होंने इस बात को इश्वाक मोहम्मद को बताया तो उसने पैसे वापस करने के लिए समय मांगा लेकिन 26 मार्च 2018 को जब उन्होंने फोन किया तो उसने कहा कि वह पैसे नहीं दे सकता।

इस संबंध में उन्होंने इश्वाक मोहम्मद को एक लीगल नोटिस भी भेजा लेकिन उसने लीगल नोटिस रिसीव नहीं किया। वहीं गारंटी के रूप में इश्वाक मोहम्मद ने उन्हें एनआरओ अकाउंट चेक के 3-3 लाख रुपए के दो चेक नंबर 530483 तथा 530484 दिए। इन चेक को जब उन्होंने अपने खाते में लगाया तो बैंक अधिकारियों ने फंड्स इन्सफिशेंट बताया। इस आधार पर नंगल पुलिस ने धारा-420 के तहत मामला दर्ज किया है पर अभी तक मामले में गिरफ्तारी नहीं हुई है।

X
कनाडा का नकली वीजा थमा कर एजेंट ने ठगे Rs.10 लाख
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..