नंगल

  • Hindi News
  • Punjab News
  • Nangal News
  • सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल मे जीपीएल खेल मुकाबले करवाए
--Advertisement--

सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल मे जीपीएल खेल मुकाबले करवाए

जीपीएल की शुरुआत करवाते डायरेक्टर वाई.पी कौशल व अन्य। भास्कर संवाददाता|नंगल सिटी सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक...

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2018, 02:55 AM IST
सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल मे जीपीएल खेल मुकाबले करवाए
जीपीएल की शुरुआत करवाते डायरेक्टर वाई.पी कौशल व अन्य।

भास्कर संवाददाता|नंगल सिटी

सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नया नंगल में लड़कियों का जीपीएल (गर्ल्स प्रीमियर लीग) मुकाबला आयोजित किया गया। जिसमें 7वीं कक्षा से लेकर 12वीं की लड़कियों ने हिस्सा लिया। इस मैच के दो वर्ग बनाए गए। एक वरिष्ठ वर्ग जिसमें कक्षा 10वीं से 12वीं की लड़कियों तथा कनिष्ठ वर्ग में 7वीं से 9वीं की लड़कियों ने मैच खेले।

इस दौरान 12वीं व 8वीं कक्षा की लड़कियों ने अपने दोनों मैच जीत कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। 7वीं से 12वीं तक के लड़कों में शतरंज का मुकाबला करवाया गया। इस मुकाबले में कनिष्ठ वर्ग में कक्षा 7वीं से 9वीं के लड़कों ने वरिष्ठ वर्ग में कक्षा 9वीं के लड़कों ने अपने दोनों मैच जीत कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। कनिष्ठ वर्ग में 12वीं के लड़कों ने दोनों मैच जीत कर प्रथम स्थान हासिल किया। स्कूल मैनेजमेंट ने सभी विजेताओं को बधाई दी। उन्होने कहा कि खेल से न केवल शारीरिक विकास होता है बल्कि इसके साथ-साथ हमारा मन भी प्रसन्न रहता है और बेकार के तनाव में नहीं घूमता।

इस मौके स्कूल के डायरेक्टर वाई.पी कौशल ने कहा कि लड़कियों का जीपीएल करवाने का मुख्य मंतव लड़कियां किसी से कम नहीं है और वह लड़कों से हर मुकाबले में जीत प्राप्त कर सकती हैं। उन्होने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के मुकाबले करवाए जाते रहेंगे ताकि बच्चे मजबूत बनें। इस मौके स्कूल प्रिंसिपल निर्मल वासुदेवा, मैनेजर वी.के सैनी, अध्यापक अमित, केशव व सौरव भी उपस्थित थे।

X
सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल मे जीपीएल खेल मुकाबले करवाए
Click to listen..