• Hindi News
  • Punjab
  • Nangal
  • एनसीसी नेवल विंग के कैडेट्स को भारतीय नेवी की कार्यशैली बताई
--Advertisement--

एनसीसी नेवल विंग के कैडेट्स को भारतीय नेवी की कार्यशैली बताई

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 03:00 AM IST

Nangal News - डीएवी पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल रोपड़ के एनसीसी नेवल विंग के कैडेट्स को भारतीय नेवी की कार्यशैली संबंधी जानकारी...

एनसीसी नेवल विंग के कैडेट्स को भारतीय नेवी की कार्यशैली बताई
डीएवी पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल रोपड़ के एनसीसी नेवल विंग के कैडेट्स को भारतीय नेवी की कार्यशैली संबंधी जानकारी देने के लिए एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया।

इस मौके स्कूल के एनसीसी अफसर सुनील कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल की प्रिंसिपल संगीता रानी की देखरेख में लगाए उक्त सेमिनार में कैडेट्स को नेवी की कार्यशैली संबंधी जानकारी देने के लिए फर्स्ट पंजाब नेवल यूनिट एनसीसी नया नंगल के कमांडिंग अफसर कैप्टन(इंडियन नेवी) सरवजीत सिंह सैनी के निर्देशों अनुसार भारतीय नेवी के चीफ पैटी अफसर सुनील वर्मा विशेष रूप से शामिल हुए। सुनील वर्मा ने कहा कि भारतीय नेवी जहां भारत की समुद्र सीमा की रक्षा करती है, वहीं भारतीय सभ्यता तथा संस्कृति की भी रक्षक है। उन्होंने कैडेट्स को भारतीय नेवी के विभिन्न समुंदरी जहाजों, पनडुब्बियों व उन पर लगाए जाने वाले हथियारों व नेवी के कमांडो संबंधी भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हर विद्यार्थी को सेना की कार्यशैली के साथ व्यवहारिक रूप से जानकारी देना मुश्किल है। इस लिए स्कूलों, कॉलेज में एनसीसी यूनिट स्थापित किए गए हैं ताकि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ सेना के विभिन्न अंगों व उनकी कार्यशैली संबंधी जानकारी दी जा सके।

प्रिंसिपल संगीता रानी व एनसीसी अफसर सुनील कुमार शर्मा ने कैडेट्स को उक्त सेमिनारों का ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने के लिए प्रेरित किया ताकि एनसीसी के विभिन्न सर्टीफिकेटों के लिए होने वाली परीक्षा में यह जानकारी उनके काम आ सके। उन्होंने कहा कि भारतीय नेवी जनता की सुरक्षा के लिए हर समय तैयार-बर-तैयार रहती है और इसमें हर रोज नए हथियार, पनडुब्बियों का प्रयोग किया जाता है ताकि सेना अधिक मजबूत होकर दुश्मनों का मुकाबला कर सके और भारत की जनता की सेवा कर सके। इस मौके स्कूल की एनसीसी ईकाई के प्रोग्राम अफसर जैपाल शर्मा, विवेक शर्मा, दिनेश वर्मा व स्कूल के डीपीई रविइंद्र सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित हुए।

X
एनसीसी नेवल विंग के कैडेट्स को भारतीय नेवी की कार्यशैली बताई
Astrology

Recommended

Click to listen..