ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले 16 लोगों चालान काट वसूला 3 हजार जुर्माना

Nawashahar News - भास्कर संवाददाता | बंगा सिटी ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को स्थानीय आजाद चौक पर ट्रैफिक अनियमितता वाले वाहन चालकों...

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
भास्कर संवाददाता | बंगा सिटी

ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को स्थानीय आजाद चौक पर ट्रैफिक अनियमितता वाले वाहन चालकों के चालान काटकर मौके पर ही जुर्माना वसूला गया।

ट्रैफिक इंचार्ज कुंदन लाल ने बताया कि पुलिस ने विशेष नाका लगाकर ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों पर शिकंजा कसा और दोपहिया वाहन पर ट्रिपल सवारी, ट्रैक्टर-ट्राली चालक द्वारा हैडफोन लगाकर चलने, चार पहिया वाहन चालक द्वारा सीट बैलट न लगाने वालों के 16 चालान काटे। जिनसे करीब 3 हजार रुपए के जुर्माने मौके पर ही वसूले गए जबकि आरटीओ के 6 चालान काटे गए हैं। कुंदन लाल ने बताया कि वाहन चालकों को काटे गए चालान की जानकारी देकर भविष्य में ऐसा न करने को कहा गया। उन्होंने लोगों को समझाया कि जो बच्चे अभी 18 साल के नहीं हुए हैं, वे कृपया वाहन न चलाएं। ऐसे बच्चों को उनके अभिभावक भी स्कूल आने-जाने के लिए दोपहिया वाहन दे देते हैं। यह विद्यार्थी अपने वाहन पर तीन-तीन विद्यार्थी बिठा लेते हैं, जिस कारण दुर्घटनाओं का अंदेशा बढ़ जाता है और बच्चे हेलमेट पहनने में कोताही करते हैं।

इसलिए अभिभावकों का भी फर्ज बनता है कि वे अपने बच्चों को वाहन न दें। इस मौके पर एएसआई मेजर सिंह, कांस्टेबल रिंपी, कांस्टेबल सुमन, हैड कांस्टेबल रूप लाल भी मौजूद रहे।

बंगा के आजाद चौक में ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों के चालान काटते पुलिस अधिकारी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना