• Home
  • Punjab News
  • Nawanshahr News
  • विधायक ने विस में उठाया राहों-मत्तेवाड़ा रोड का मुद्दा
--Advertisement--

विधायक ने विस में उठाया राहों-मत्तेवाड़ा रोड का मुद्दा

विधानसभा में खत्म हुए बजट सेशन के दौरान नवांशहर के विधायक अंगद सिंह ने पंजाबी गायकों और गीतकारों द्वारा गीतों में...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:45 AM IST
विधानसभा में खत्म हुए बजट सेशन के दौरान नवांशहर के विधायक अंगद सिंह ने पंजाबी गायकों और गीतकारों द्वारा गीतों में शराब, लड़ाई-झगड़ा, हथियारों और अश्लीलता को उत्साहित करने का मुद्दा उठाकर इन पर रोक लगाने की मांग की। उनके सवाल के जवाब में सांस्कृतिक मामलों बारे मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आश्वासन दिलाया कि पंजाब सरकार द्वारा कला, साहित्य, संगीत, ललित कला, नाटक, लेख आदि के क्षेत्र के साथ जुड़े बुद्धिजीवियों और प्रसिद्घ शख्सियतों के सुझाव प्राप्त कर सांस्कृतिक नीति नोटिफाई की जा चुकी है।

विधायक अंगद सिंह द्वारा पूछे एक ओर महत्वपूर्ण सवाल कि मनरेगा वर्करों (दफ्तरी कर्मचारी) को मजदूरी भत्ता हर 3 या 6 महीने बाद देरी के साथ मिलता है, उनको सरकार द्वारा हर महीने देने का प्रस्ताव बनाना चाहिए।

इसका जवाब देते ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि मनरेगा कर्मचारियों को मजदूरी भत्ता सरकार द्वारा जारी की जाती मटीरियल कंपोनेंट ग्रांट के अंतर्गत प्रशासनिक खर्च किए में से जारी किया जाता है और यह जिलों द्वारा किए गए खर्च के 5.25 प्रतिशत अनुपात अनुसार जारी किया जाता है। मटीरियल कंपोनेंट की ग्रांट समय रिलीज करवाने के लिए वित्त-विभाग के साथ मामला विचारा जा रहा है। नवांशहर से ही संबंधित एक ओर अहम मसले, राहों-मत्तेवाड़ा सड़क को चौड़ा करने और नव निर्माण करने के विधायक अंगद सिंह द्वारा उठाए सवाल के जवाब में लोक निर्माण विभाग बारे मंत्री रजिया सुल्ताना द्वारा भरोसा दिया गया कि यह मामला सरकार के विचार अधीन है। विधायक द्वारा जिले में खाली क्लेरिकल असामियों कारण प्रभावित हुए दफ्तरी कामों में तेजी लाने के लिए इन असामियों को भी पहल के आधार पर पूरा करन की मांग रखी गई।

विधायक अंगद सिंह सैणी।