• Home
  • Punjab News
  • Nawanshahr News
  • बाजारों में दुकानदारों के अतिक्रमण से सिकुड़े रास्ते
--Advertisement--

बाजारों में दुकानदारों के अतिक्रमण से सिकुड़े रास्ते

नगर कौंसिल दफ्तर से सट्टे गीता भवन रोड और कोठी रोड पर दुकानदारों ने सीढ़ियां बनाकर कई फिट दुकान के आगे अतिक्रमण कर...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:50 AM IST
नगर कौंसिल दफ्तर से सट्टे गीता भवन रोड और कोठी रोड पर दुकानदारों ने सीढ़ियां बनाकर कई फिट दुकान के आगे अतिक्रमण कर रखा है। लोगों का कहना है कि अगर कौंसिल अधिकारियों को अपने दफ्तर के पास ही ही कब्जे दिखाई नहीं दे रहे तो अन्य जगहों पर कार्रवाई की क्या उम्मीद है।

पिछले दिनों कौंसिल के ईओ ने कब्जे हटाने के लिए अपील की थी और नोटिस भी जारी किए थे, इसके बावजूद दुकानदारों ने कब्जे नहीं हटाए है। दुकानदारों ने सामान लगाकर रास्ता रोक देते हैं, जिस कारण गुजरना मुश्किल हो जाता है। गीता भवन रोड के दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर दो फीट सीढ़ी बना रखी है। सुबह व शाम को इन सड़कों पर भीड़ काफी हो जाती है। ऐसे में ट्रैफिक का जाम लग जाता है। शॉपिंग करने वाले लोग खासा परेशान रहते है। उन्होंने बताया कि वे कई बार नगर-कौंसिल को शिकायत कर चुके है कि कब्जे हटाया जाए तो कौंसिल इसपर कोई ध्यान नहीं देती। लोगों ने आरोप लगाते कहा कि कुछ दुकानदार फेरी वालों से पैसे लेकर अपनी दुकान के आगे उनका अड्डा लगवा देते है। ऐसे ट्रैफिक का जाम लग जाता है। कई बार इन्हें हटवाने के लिए कौंसिल से शिकायत की पर कोई नहीं हुई कार्रवाई।

नगर कौंसिल दफ्तर से सटे गीता भवन रोड और कोठी रोड पर दुकानदारों ने कई फीट बाहर तक बना रखी हैं सीढ़ियां

कोठी रोड पर दुकानदारों ने 2-3 फीट दुकानों के बाहर अपना सामान रखा है।

शहर की तीन मुख्य सड़कों पर सबसे ज्यादा कब्जे

गीता-भवन रोड व कोठी रोड पर दुकानदारों ने सबसे अधिक अतिक्रमण कर रखा है। इससे गुजरना मुश्किल हो जाता है। कई बार लोग एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की के भी हो जाते है। फिर भी नगर कौंसिल इस बारे कुछ नहीं सोचती है। असल में जहां पर जिन लोगों की दुकानें खुलीं है उनके पहले वहां घर हुआ करते थे, लेकिन लैंड यूज रिहायशी से कमर्शियल कराए बगैर चल रहे है। इस संबंध में नगर-कौंसिल के ईओ रणवीर सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि वे कुछ दिन छुट्टी पर गए थे इसलिए अवैध कब्जे करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पाए।

कौंसिल में कई बार अपील की, कोई सुनवाई नहीं

शहरवासी सुखविदर सिंह और महेश कुमार ने बताया कि गीता भवन रोड इलाका में दुकानदारों ने कब्जे लंबे से कर रखे है। उन्होंने कुछ दुकानदारों से मिलकर एक पत्र लिखकर कौंसिल को दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। दुकानदारों को राजनीति शह पर बिना कार्यवाही छोड़ दिया जाता है।

सुखविंदर सिंह और महेश कुमार।