• Hindi News
  • Punjab News
  • Nawanshahr News
  • बोली रिजर्व प्राइज के आसपास टूटी तो एक हजार की पड़ेगी ठेकेदार को रेत की ट्राली
--Advertisement--

बोली रिजर्व प्राइज के आसपास टूटी तो एक हजार की पड़ेगी ठेकेदार को रेत की ट्राली

जिले में 6 नई रेत खड्डों की बोली की नोटिफिकेशन के अनुसार अगर बोली न्यूनतम प्राइज से दो गुणा तक जाती है तो ठेकेदार को...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:55 AM IST
जिले में 6 नई रेत खड्डों की बोली की नोटिफिकेशन के अनुसार अगर बोली न्यूनतम प्राइज से दो गुणा तक जाती है तो ठेकेदार को रेत एक हजार रुपए में पड़ेगी। पिछली बार बोली न्यूनतम रेट से कई गुणा ज्यादा तक पहुंच गई थी और उस समय ठेकेदार को रेत की ट्राली 10 हजार के पार पड़ी थी। ऐसे में सरकार पर सवाल खड़ा हो गया था कि 10 हजार से ज्यादा ट्राली ठेकेदार को पड़नेे के बाद ट्राली लोगों को 15 सौ से दो हजार हजार कैसे मिल सकती है। इस लिए इस बार की बोली काफी अहम मानी जा रही है। सरकार नेे इस बार जिले में 3 नई खड्डों की निशानदेही कर कुल 6 खड्डों के लिए टेंडर निकाला है। टेंडर के तहत अगर बोली सरकार के निर्धारित रेट के आसपास या दो गुणा तक रहते हैं तो ठेकेदार को ट्राली 1 हजार रुपए से कम में पड़ेगी।

खास बात ये है सैदपुर खड्ड की बोली में पूर्व कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत का नाम आने के बाद से ही रेत खड्डे चर्चा में रही हैं। अब इन छह खड्डों की बोली पर भी कइयों की नजर लगी हुई है, जिसकी ई-टेंडरिंग 19 फरवरी को होनी है।

छह खड्डों से 46 लाख टन निकाली जा सकेगी रेत

जिले की औलियापुर, बेला, दुगरी बेट, कनौन, बेगोवाल व बरामद रैल खड्‌ड के लिए न्यूनतम बोली राशि 41 करोड़ बनती है और इनसे 46 लाख टन रेत निकासी होगी। एक ट्राली में 8 टन रेत आती है। ऐसे में अगर 46 लाख टन रेत की निकासी होती, तो ठेकेदार 6 लाख ट्राली रेत निकाल सकता है। माइनिंग विभाग के कार्यकारी मैनेजर नीरज ठाकुर ने कहा कि सरकार नेे जो पालिसी बनाई है, वह आन लाइन है, अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..