Hindi News »Punjab »Nawashahar» ‘पढ़ो पंजाब-पढ़ाओ पंजाब’ को सफल बनाने में अध्यापक दें योगदान : डीईओ

‘पढ़ो पंजाब-पढ़ाओ पंजाब’ को सफल बनाने में अध्यापक दें योगदान : डीईओ

पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब प्रोग्राम के तहत स्कूल प्रमुखों की एक मीटिंग स्थानीय सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:55 AM IST

पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब प्रोग्राम के तहत स्कूल प्रमुखों की एक मीटिंग स्थानीय सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में डीईओ मोहन सिंह लेहल की प्रधानगी में हुई। मीटिंग का आयोजन अंग्रेजी और सामाजिक शिक्षा विषय के जिला इंचार्ज वरिन्दर सिंह बंगा ने किया। डीईओ लेहल द्वारा अंग्रेजी और सामाजिक शिक्षा विषय के पढ़ाई के स्तर, शब्द कोष में विस्तार करने के लिए दिए गए 1000 शब्दों की जानकारी बारे विद्यार्थियों की संख्या, फोकस स्तर, पत्र स्तर और स्टोरी स्तर आदि की प्रगति रिपोर्ट बारे स्कूल प्रमुखों से जानकारी हासिल की। बैठक में डीएम वरिन्दर सिंह बंगा, बीएम सुरजीत सिंह, राम किशन पल्ली झिक्की, विषय माहिर प्रमोद भारती ने स्कूल प्रमुखों को अंग्रेजी और सामाजिक शिक्षा विषयों के हो रहे एंड लाइन टैस्ट की तैयारी संबंधित जरूरी टिप्स सांझे किए। स्कूल प्रमुखों को टेस्टिंग टूल के बारे में विस्तार के साथ जानकारी दी और टैस्ट के साथ संबंधित मैटीरियल मुहैया करवाया गया। डीईओ लेहल ने स्कूल प्रमुखों को प्रेरित करते कहा कि पढ़ो पंजाब, पढ़ो पंजाब प्रोजैक्ट को सही अर्थों में सफल बनाने के लिए वह तत्परता और लगन के साथ काम करने के लिए आगे आएं। उन्होंने अध्यापकों को कहा कि इस प्रोजेक्ट को मिशनरी भावना के साथ पूरा करने के लिए लगन के साथ काम करें जिससे विद्यार्थियों के पढ़ाई के स्तर को सही अर्थों में अच्छा बनाया जा सके ताकि वे सफलता हासिल कर सकें।

इस मौके पर अलग अलग ब्लाकों के इंचार्ज जसविन्दर सिंह संधू, नरिन्दर कुमार, निर्मल राम, ठाकुर दास, अविनाश कुमार भी उपस्थित थे और उन्होंने स्कूल प्रमुखों को एंड लाइन टैस्ट संबन्धित मटीरियल मुहैया करवाया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nawashahar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×