कैडेट की दो दिन इनडोर व आउटडोर क्लासेस

Nawashahar News - भास्कर संवाददाता | मुकंदपुर एसएसपी अलका मीणा की हिदायत पर जिले के स्कूलों में स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:40 AM IST
Mukundpur News - cadet two days indoor and outdoor classes
भास्कर संवाददाता | मुकंदपुर

एसएसपी अलका मीणा की हिदायत पर जिले के स्कूलों में स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम के तहत मुकंदपुर के सरकारी सेकेंडरी स्कूल में विद्यार्थियों के मुकाबले करवाए गए। स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम के वालंटियरों ने चार्ट मेकिंग, पोस्टर मेकिंग, लेख रचना और भाषण मुकाबलों में उत्साह के साथ भाग लिया।

प्रोग्राम के मास्टर ट्रेनर बलदेव सिंह सिद्धू और अनिल राणा ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को पुलिस की गतिविधियों में सीधे तौर पर शामिल करना है। इन विद्यार्थियों को एक निर्धारित सिलेबस के अनुसार पढ़ाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार व पुलिस विभाग द्वारा यह कार्यक्रम एनसीसी पैट्रन पर चलाया जा रहा है। महीने के दो दिन इंडोर क्लासें और दो दिन आउटडोर कक्षाएं लगाई जाएंगी। आउटडोर क्लासों में विद्यार्थियों को पुलिस के साथ काम करने विषय में मुकाबले करवाए जाएंगे, जिनमें पहले व दूसरे स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को तहसील स्तर पर मुकाबलों में चुना जाएगा। विजेता विद्यार्थियों को पुलिस के समागम में सम्मानित किया जाएगा। प्रिंसिपल अमरजीत खटकड़ ने विद्यार्थियों को उत्साहजनक प्रेरणा देते हुए इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि इस प्रोग्राम को पास करने वाले विद्यार्थियों को पंजाब सरकार द्वारा एक सर्टिफिकेट भी जारी किया जाएगा।

इस सर्टिफिकेट से माध्यम से विद्यार्थी पुलिस, आर्मी व अन्य नौकरियों के लिए तरजीह योग्य होंगे। कार्यक्रम के अंत में विभिन्न मुकाबलों में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को स्मृति-चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर अर्जुन देव, तरसेम लाल, विनोद कुमार, रणबहादर, संदीप कुमार, कृष्ण चंद आदि मौजूद रहे।

विभिन्न मुकाबलों में भाग लेने वाले विद्यार्थी स्कूल स्टाफ के साथ।

X
Mukundpur News - cadet two days indoor and outdoor classes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना