विज्ञापन

चुनाव खर्च के लिए अलग बैंक खाता खोलेंगे प्रत्याशी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:30 AM IST

Nawashahar News - डीसी दफ्तर में डीसी कम जिला चुनाव अफसर विनय बुबलानी ने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से मीटिंग की। मीटिंग...

Nawanshahr News - candidates to open separate bank account for election expenses
  • comment
डीसी दफ्तर में डीसी कम जिला चुनाव अफसर विनय बुबलानी ने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से मीटिंग की। मीटिंग में जिले के नोडल अफसर खर्च कम जिला खजाना अफसर हरजवंत सिंह और तीनों विधानसभा हलकों में लगाए सहायक खर्च निगरान अधिकारियों ने चुनाव खर्च का हिसाब-किताब रखने के बारे जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रत्याशी को अपने चुनाव खर्च से संबंधित खाता तैयार करने के निर्देश है। प्रत्याशी नामांकन से लेकर नतीजे की घोषणा तक के सारे खर्च का हिसाब -किताब रखेगा।

उन्होंने बताया कि प्रत्याशी को नामांकन भरने से पहले अलग बैंक खाता खोलना होगा, जो उसके चुनाव एजेंट के साथ सांझा भी हो सकता है। उम्मीदवार हर अदायगी इस खाते में से प्राप्त करेगा और उसे मिलने वाला चंदा इस खाते में जमा करवाएगा। उम्मीदवार 70 लाख रुपए से ज्यादा का खर्च नहीं कर सकेगा और इस खर्च वाली राशि के साधन भी उसे बताने पड़ेंगे। 50 हजार से ज्यादा रकम रखने पर उसके दस्तावेज साथ रखने पड़ेंगे। उम्मीदवार किसी भी व्यक्ति, संस्था से किसी भी तरह की प्राप्ति दान, कर्ज वगैरा 10 हजार से ज्यादा की नकदी के रूप में नहीं ले सकेगा। राजनीतिक पार्टियों को 10 हजार से ऊपर का कोई लेन-देन चैक या ड्राफ्ट के रूप में करने को कहा गया।

बैठक करते डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी।

X
Nawanshahr News - candidates to open separate bank account for election expenses
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन