बेटियों का भी बेटों के बराबर हक : प्रिं. कुलजिंदर

Nawashahar News - केसी काॅलेज ऑफ एजुकेशन में मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत बनाए बडीज प्रोग्राम के तहत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:40 AM IST
Nawanshahr News - daughters are also entitled to sons prin kuljinder
केसी काॅलेज ऑफ एजुकेशन में मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत बनाए बडीज प्रोग्राम के तहत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत सेमिनार करवाया गया, जिसमें काॅलेज की छात्राओं ने मंच पर बेटी को बचाने और पढ़ाने पर अपने विचार रखे, कविताएं सुनाई व नाटक मंचन किया।

कॉलेज की कार्यकारी प्रिंसिपल कुलजिंदर कौर ने बताया कि बेटियों संबंधी समाज में चेतना तो आई है मगर इस चेतना का स्तर फिलहाल उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच सका, जहां तक इसे पहुंचना चाहिए था। बेटियां भी बेटों के बराबर हक रखती हैं, हमें उनकी इच्छाओं और चाव को उतना ही सम्मान देना चाहिए, जितना हम बेटों के चाव पूरे करने में देते है। इस दौरान छात्रा सर्ववीर कौर ने कविता मां बाप की शोहरत है लड़की आज भी.., ममता ने शाम हो गई पापा मुझसे खेलो न पापा.., मनप्रिया ने बताया कि समाज में फैली कन्या भ्रूण हत्या की रीत को रोक कर हमें बेटियों को इस संसार में आने देना चाहिए। उनको ज्यादा से ज्यादा पढ़ाना चाहिए। आज लड़कियां हर क्षेत्र में तरक्की कर रही है। सेमिनार में मंच संचालन छात्रा बलजीत कौर ने किया। इस मौके पर मोनिका धम्म, अमनप्रीत कौर, नवजीत कौर, किरण बाला व विपन कुमार आदि मौजूद रहे।

मंच पर कार्यक्रम के बाद स्टाफ सदस्य छात्राओँं के साथ।

X
Nawanshahr News - daughters are also entitled to sons prin kuljinder
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना