रौड़ी पर दर्ज मामला रद्द करवाने के लिए प्रदर्शन

Nawashahar News - सीपीआई (एम) की ओर से शुक्रवार को बलाचौर में हो रही अवैध माइनिंग व नशा तस्करी के लिए पुलिस, नेताओं व माफिया के गठजोड़...

Feb 15, 2020, 08:20 AM IST
Nawanshahr News - demonstration for cancellation of the case registered on roudi

सीपीआई (एम) की ओर से शुक्रवार को बलाचौर में हो रही अवैध माइनिंग व नशा तस्करी के लिए पुलिस, नेताओं व माफिया के गठजोड़ को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने माइनिंग का विरोध करने वाले अपने नेताओं महा सिंह रौड़ी पर दर्ज 307 का मामला रद्द करवाने की मांग की तथा आधे घंटे तक डीसी दफ्तर के आगे भी नारेबाजी की। बस स्टैंड पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश सेक्रेटरी सुखविंदर सिंह सेखों, रघुनाथ सिंह एवं बलबीर जाडला ने कहा कि बलाचौर इलाके में माइनिंग व शराब माफिया धड़ल्ले से काम कर रहा है। यदि कोई इसके खिलाफ आवाज उठाए तो उस पर नेताओं की शह पर झूठे मुकद्दमे दर्ज किए जा रहे हैं। दिसंबर 2018 को भी इसी तरह के एक मामले में पुलिस ने अवैध माइनिंग रूकवाने की बजाए उल्टे इसका विरोध करने वालों महा सिंह रौड़ी व मजदूर नेता अच्छर सिंह टोरोवाल पर मामला दर्ज कर लिया गया। पंजाब में भले ही नशा तस्करी व माइनिंग माफिया पिछले कई दशकों से सक्रिय था, लेकिन बलाचौर व कंडी के इलाके में ये पिछले 10-15 सालों से ही एक्टिव हुआ है। पिछले 10-15 सालों के दौरान बलाचौर की राजनीति में ऐसे लोग प्रवेश कर गए, जिनका मकसद पैसा कमाना तथा पैसे के दम पर ही राजनीति करना है। नेताओं, पुलिस, माइनिंग माफिया तथा नशा व लकड़ी तस्करों के इसी गठजोड़ के खिलाफ संघर्ष कर रही है तथा अगर पुलिस व प्रशासन ने इस गठजोड़ के खिलाफ कार्रवाई न की तथा रौड़ी के खिलाफ झूठा मामला रद्द न किया, तो वे तीव्र संघर्ष छेड़ेंगे। मौके पर चरनजीत कौर, राजविंदर काहलों ने भी अपने विचार पेश किए।

क्या है पूरा मामला| बलाचौर इलाके में चल रहे क्रैशरों व अवैध माइनिंग के खिलाफ सीपीआईएम के वर्कर काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं। क्रैशर संचालकों के साथ हुए विवाद के बाद पांच दिसंबर 2018 को महा सिंह रौढ़ी व अन्य के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। इसके करीब एक साल बाद रौड़ी को 10 दिसंबर 2019 को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया, जब वे बलाचौर से पोजेवाल की ओर जा रहे थे। कुछ दिनों बाद उन्हें जमानत मिल गई।

ये है मांगें

}गैर कानूनी माइनिंग के खिलाफ संघर्ष करने वाले नेताओं महा सिंह रौड़ी, परमजीत रौढ़ी, चेतन सिंह व अच्छर सिंह आदि पर दर्ज मामले वापस लिए जाएं।

}गैर कानूनी माइनिंग बंद हो।

}माइनिंग माफिया को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

}खालसा क्रैशर कुलपुर नवांगरां समेत चल रहे क्रैशर पक्के तौर पर सील किए जाएं।

}सीटू नेता जगदीश राम पर दर्ज केस रद्द कर रिहा किया जाए।

रोष प्रदर्शन करते सीपीआई (एम) के नेता।-भास्कर

संबोधित करते महां सिंह रौड़ी।

Nawanshahr News - demonstration for cancellation of the case registered on roudi
X
Nawanshahr News - demonstration for cancellation of the case registered on roudi
Nawanshahr News - demonstration for cancellation of the case registered on roudi

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना