महिला कर्मचारियों के छोटे बच्चों की संभाल के लिए विभाग करेगा क्रेच स्थापित : अरुणा

Nawashahar News - सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास मंत्री पंजाब अरुणा चौधरी ने चंडीगढ़ रोड पर स्थित शिवालिक स्कूल में करवाए...

Jan 16, 2020, 08:06 AM IST
Nawanshahr News - department will establish crche to handle small children of women employees aruna
सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास मंत्री पंजाब अरुणा चौधरी ने चंडीगढ़ रोड पर स्थित शिवालिक स्कूल में करवाए राज्य स्तरीय कार्यक्रम में कहा कि मिनी सचिवालय, जिला कांप्लेक्सों में कार्य करने वाली महिलाओं के छोटे बच्चों की संभाल के लिए विभाग द्वारा ‘क्रेच’ स्थापित करने पर विचार किया जा रहा है। इससे यह महिलाएं अपने दफ्तरों में बच्चों की संभाल से निश्चिंत होकर काम कर सकेंगी।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा करवाया ‘धीयां दी लोहड़ी’ कार्यक्रम श्री गुरु नानक देव जी के 550वें सलाना प्रकाश पर्व को समर्पित है, जिसमें 550 नवजन्मी बेटियों की लोहड़ी मनाई गई। पंजाब सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए वचनबद्ध है, जिसके तहत पंचायत और स्थानक सरकार के मतदान में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण किया जा चुका है। इसमौके पर डीसी विनय बुबलानी, एसएसपी अलका मीना, जिला योजना कमेटी के चेयरमैन सतवीर सिंह पल्ली झिक्की व नगर कौंसिल प्रधान ललित मोहन पाठक आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान लोहड़ी जलाती हुई कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी।

सखी सेंटर ने अब तक 100 परिवारों के मामलों को सुलझाकर टूटने से बचाए

कार्यक्रम के उपरांत सरकारी अस्पताल में चल रहे न स्टाफ कैंद्र का भी कैबिनट मंत्री अरुणा चौधरी ने दौरा किया। दौरे के बाद उन्होंने विभाग की प्रमुख राजी पी श्री वास्तव व डायरेक्टर गुरप्रीत कौर सपडा को इस सखी वन स्टाप सेंटर का दौरा करने कि ले कहा। चौधरी ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा हर जिले में हिंसा पीडित महिलाओं, लड़कियों की मदद के लिए सखी-वन स्टाप केंद्र स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक इस सैंटर में 115 मामलों में से 100 मामले सुलझा कर परिवारों को टूटने से बचाया जा चुका है।

X
Nawanshahr News - department will establish crche to handle small children of women employees aruna
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना