जगतपुर में एजुकेशन सेल ने विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया सुचेत

Nawashahar News - भास्कर संवाददाता | मुकंदपुर गांव जगतपुर के सरकारी हाई स्कूल में मुख्याध्यापक परमजीत सिंह की अगुवाई में जिला...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 08:26 AM IST
Nawanshahr News - education cell in jagatpur informed students about traffic rules
भास्कर संवाददाता | मुकंदपुर

गांव जगतपुर के सरकारी हाई स्कूल में मुख्याध्यापक परमजीत सिंह की अगुवाई में जिला एजुकेशनल सेल नवांशहर के कर्मचारियों ने जागरूकता सेमिनार लगाया, जिसमें विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों, वाहन एप, स्वच्छ भारत मुहिम संबंधी जानकारी दी गई। एजुकेशनल सेल नवांशहर के इंचार्ज एएसआई हुस्न लाल ने विद्यार्थियों को पानी बचाने के साथ-साथ ट्रैफिक नियमों का पालन करने, हेलमेट पहनने, रात को डिप्पर का प्रयोग करने, सीट बेल्ट लगाने, दोपहिया वाहन पर तीसरी सवारी न बैठाने, व्हीकल के कागजात पूरे रखने के साथ-साथ नियमों का उल्लंघन करने पर होने वाले जुर्माने की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति फोन या मैसेज के जरिए लाटरी निकलने का लालच देकर उन्हें अपने खाते में पैसे जमा करवाने के लिए कहता है या खुद को बैंक अधिकारी बताकर आपके बैंक खाते की जानकारी मांगता है तो उसे कोई भी जानकारी सांझी न करें, क्योंकि ऐसी काल साइबर क्राइम से जुड़े शातिर अपराधी करते है। अगर उन्हें कोई अनधिकृत ट्रैवल एजेंट गुमराह करता है तो इसकी जानकारी पुलिस विभाग को दी जाए। अगर कोई व्यक्ति नशे बेचने का काम करता है तो उस व्यक्ति की तुरंत पुलिस को सूचना दी जाए।

सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा को मुख्य रखते हुए पंजाब पुलिस द्वारा चलाई गई शक्ति एप और स्वच्छ भारत मिशन के तहत पर्यावरण को साफ रखने का संदेश दिया। इस मौके पर हरविंदर कुमार, कश्मीर सिंह, विक्की राम, सोनिया रानी, प्रेम सिंह, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

गांव जगतपुर के सरकारी हाई स्कूल में जागरूकता सेमिनार लगाया

सेमिनार में स्कूल स्टाफ और विद्यार्थियों के साथ पुलिस अधिकारी।

X
Nawanshahr News - education cell in jagatpur informed students about traffic rules
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना