सरकार ने नहीं दिया वैट रिफंड, कौंसिलें संकट में

Nawashahar News - नगर कौंसिल राहों की मंगलवार को हुई बैठक में कर्मचारियों ने पिछले दो महीने से वेतन न मिलने का मुद्दा उठाया।...

Dec 04, 2019, 08:50 AM IST
Rahon News - government did not give vat refund councils in crisis
नगर कौंसिल राहों की मंगलवार को हुई बैठक में कर्मचारियों ने पिछले दो महीने से वेतन न मिलने का मुद्दा उठाया। कर्मचारियों ने कहा कि वेतन न मिलने के कारण उन्हें व उनके परिवारों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों ने कौंसिल प्रधान व पार्षदों ने मांग की कि उनके वेतन को लेकर जल्द से जल्द कोई कदम उठाया जाए। कौंसिल प्रधान हेमंत रणदेव ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से कौंसिलों को नवंबर महीने में वैट नहीं भेजा गया तथा इसी कारण नगर कौंसिलें आर्थिक संकट में घिर गई हैं। उन्होंने बताया कि राहों नगर कौंसिल को हर महीने 3-4 लाख वैट मिलता है तथा अगर वे समय पर आता रहे, तो वेतन को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को जल्द से जल्द वेतन देने की कोशिश की जा रही है।

विभिन्न ब्रांचों में रखे आऊटसोर्स कर्मचारियों के वेतन के लिए 43 लाख रुपए के प्रस्ताव पारित

नगर कौंसिल राहों की बैठक में विभिन्न ब्रांचों में आऊटसोर्स पर रखे कर्मचारियों का ठेका 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास कियाा। इस साल के दौरान इन कर्मचारियों के वेतन पर 42 लाख 76 हजार रुपए खर्च आने की उम्मीद है। इसके अलावा कौंसिल की ओर से वार्ड नंबर एक से छह तथा 7 से 13 में कुल दस लाख रुपए की लागत से विकास कार्यों को भी मंजूरी दी गई। ऑडिट ऑब्जेक्शन से संबंधित पैरों को ठीक करने संबंधी प्रस्तावों को भी सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया, जबकि पार्षद सुभाष चंद्र की ओर से अवतार सिंह के संबंध में रखे प्रस्तावों को पेंडिंग रखा है।

X
Rahon News - government did not give vat refund councils in crisis
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना