पराली जलाने की घटनाओं पर रखें नजर

Nawashahar News - डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी ने उप मंडलों के अधिकारियों को हिदायत की कि वे फसलों के अवशेष व पराली को आग लगाने की...

Nov 10, 2019, 08:26 AM IST
डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी ने उप मंडलों के अधिकारियों को हिदायत की कि वे फसलों के अवशेष व पराली को आग लगाने की घटनाओं पर लगातार नजर रखें और अवहेलना करने वाले किसानों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे वातावरण व पानी को दूषित होने से रोकने के लिए किए जा रहे प्रयास में अपना पूरा सहयोग दें। जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के मीटिंग हाल में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान डीसी ने कहा कि आम तौर पर छुट्टियों में ऐसी घटनाओं में बढ़ोतरी होने की संभावनाएं बन जाती है मगर जिला व उप मंडल के संबंधित विभागों के अधिकारी चौकसी के साथ नजर रखें। उन्होंने कहा कि जो किसान आदेश की अवहेलना करता है, उनके माल रिकार्ड में रेड एंट्री की जा रही है। डीसी ने माल विभाग के अधिकारियों को कहा कि वह अवहेलना करने वाले किसानों के विरुद्ध बनती कार्यवाही तुरंत करें।

उन्होंने ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग के अधिकारियों को कहा कि उनकी तरफ से जिस तरह लगातार गांवों के सरपंचों, पंचों व गणमान्यों के साथ मीटिंग करके उनको वातावरण के दूषित होने वाले नुकसान पर बनती जिम्मेवारी के बारे जागरूक करने के कारण अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं और इस तरह की बैठकें लगातार की जाए। जिला व उप मंडलों के अधिकारी छुट्टियों के दौरान पूरी तरह चौकस रहे और प्रशासन के साथ पूरी तरह से तालमेल बना कर रखें ताकि इस तरह की घटनाओं को पूरे तरह से रोका जा सके।

वातावरण दूषित होने से रोकने के लिए किसानों से अपील, सभी करें सहयोग

अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना