• Home
  • Punjab News
  • Nawanshahr News
  • पैरोल पर आए हत्यारे को आधा दर्जन युवकों ने घेरा, हथियारों से 12 वार कर किया कत्ल
--Advertisement--

पैरोल पर आए हत्यारे को आधा दर्जन युवकों ने घेरा, हथियारों से 12 वार कर किया कत्ल

भास्कर संवाददाता | नवांशहर/नूरपुरबेदी नूरपुरबेदी क्षेत्र की शांत फिजा में वीरवार को उस समय दहशत का माहौल बन गया...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:40 AM IST
भास्कर संवाददाता | नवांशहर/नूरपुरबेदी

नूरपुरबेदी क्षेत्र की शांत फिजा में वीरवार को उस समय दहशत का माहौल बन गया जब काहनपुर खूही-करोलगढ़ मार्ग पर गांव कलमां के घोड़ा फार्म के पास रंजिश के चलते 20 साल की सजा काट रहे पैरोल पर आए 30 वर्षीय मुलजिम जसवीर सिंह उर्फ काकू फौजी निवासी गांव चनियाणी खुर्द जिला नवांशहर को उसी के गांव चनियाणी खुर्द के मनजीत सिंह व अजय कुमार ने 5-6 साथियों के साथ घेरकर हथियारों से बेरहमी से कत्ल कर दिया। हमलावरों ने जसवीर पर करीब 12 गहरे वार किए। हमले के समय जसवीर के साथ बाइक पर बैठे उसके साथी राकेश कुमार कैंशी ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई।

घटना सुबह 11 बजे करीब की है। जसवीर सिंह अपने दोस्त राकेश कुमार गांव अटलमजारा के साथ बाइक पर हिमाचल के ऊना जिले के पीर निगाहे धार्मिक स्थान से वापस अपने गांव आ रहा था। वे दोनों गांव चनियाणी खुर्द की संगत के साथ पीर निगाहे में माथा टेकने और लंगर लगाने गए थे। जब ये दोनों काहनपुर खूही-करोलगढ़ रोड पर गांव कलमां की हद में पड़ते घोड़ा फार्म के पास पहुंचे तो वहां पहले से ही उनकी घात में करीब आधा दर्जन हमलावर तेजधार हथियारों के साथ इंतजार कर रहे थे। करीब 11 बजे उनके वहां पहुंचते ही हमलावरों से उनकी बाइक रोक ली और जसवीर पर हथियारों से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। अचानक हुए तेज हमले से जसवीर संभल तक नहीं सका और हमलावरों ने करीब 12 वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया। चूंकि जसवीर का साथी राकेश कुमार कैंशी हमलावरों का निशाना नहीं था, इसलिए वह मौके से भाग निकला लेकिन अपने दोस्त के दर्दनाक हश्र से वह काफी घबरा गया। नूरपुरबेदी पुलिस स्टेशन में उससे पूछताछ की।

मृतक जसवीर

कुछ साल पहले जसवीर ने की थी अजय से मारपीट, उसके कजन ने अब लिया बदला

जसवीर सिंह ने कुछ साल पहले मनजीत सिंह के कजन अजय को बुरी तरह पीटा था जिसके बाद पुलिस ने जसवीर के खिलाफ इरादा कत्ल का मामला दर्ज किया था। उसी मारपीट का बदला लेने के लिए आज मनजीत ने अजय को साथ लेकर जसवीर को रास्ते में घेरकर मार डाला। तेजधार हथियारों से करीब 12 घातक वार इस बात का संकेत हैं कि हमलावर बदले की आग में किस कदर जल रहे थे। जसवीर ने मारपीट की घटना के बाद महेश नामक व्यक्ति का कत्ल कर दिया और जेल में रहकर अब पैरोल पर बाहर आया हुआ था लेकिन हमलावरों के दिल में बदले की आग धधकती रही।

नवांशहर के तेजा गैंग से जुड़ा था जसवीर सिंह, पंजाब के कई पुलिस थानों में दर्ज हैं उसके खिलाफ मामले

पुलिस सूत्रों के अनुसार जसवीर सिंह नवांशहर जिले के तेजा गैंग से संबंध रखता था। वैसे तो जिला नवांशहर में गैंगस्टर अब कम ही बताए जा रहे हैं लेकिन तेजा गैंग से संबंध रखने वाले जसवीर सिंह उर्फ काकू फौजी पर पंजाब के विभिन्न थानों जैसे कपूरथला पुलिस स्टेशन में 2 संगीन मामले, पोजेवाल पुलिस थाने में 2 तथा बलाचौर पुलिस स्टेशन में कत्ल, लूटपाट, डाके की तैयारी, शव को खुर्द-बुर्द करने की कोशिश, मारपीट जैसे आरोपों में मामले दर्ज हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार जसवीर सिंह उर्फ काकू फौजी के कत्ल की वजह हमलावर मनजीत सिंह के कजन अजय कुमार से जसवीर की मारपीट बनी है। इसके अलावा 19 सितंबर 2012 को जसवीर ने गांव मक्खूपुर में अपने दो साथियों के साथ मिलकर महेश कुमार नामक व्यक्ति का कत्ल कर दिया था। उस मामले में जसवीर को कोर्ट ने आरोपी मानते हुए 20 साल की सजा सुनाई थी। जसवीर आजकल पैरोल पर गांव आया हुआ था।

नूरपुरबेदी के गांव कलमां के घोड़ा फार्म के पास कत्ल किए गए जसवीर सिंह की लाश। -भास्कर

घटनास्थ्ल पर जांच करते पुलिस अधिकारी।

हमलावर मनजीत व अजय समेत उनके साथियों पर धारा 302 समेत विभिन्न धाराओं में केस|घटनास्थल पर एसएसपी राजबचन सिंह संधू, डीएसपी (डी) वरिंदरजीत सिंह, थाना प्रभारी नूरपुरबेदी देसराज, थाना प्रभारी कीरतपुर साहिब कुलवीर सिंह कंग तथा चौकी इंचार्ज कलमां बलवीर सिंह पुलिस टीम के साथ पहुंचे हुए थे। पुलिस ने पूरे मामले में मृतक जसवीर सिंह के पिता के बयानों के आधार पर मनजीत सिंह व अजय कुमार निवासी चनियाणी खुर्द व उनके 6-7 साथियों पर आईपीसी की धारा 302 समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। हमलावर फिलहाल फरार हैं। हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम जगह-जगह छापेमारी कर रही है।