तुगलकाबाद में मंदिर बनाने की मांग को लेकर पीएम और राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

Nawashahar News - गजटिड नान गजटिड एससीबीसी इंप्लाइज फेडरेशन के सदस्यों ने जिला प्रधान हरमेश गुरु के नेतृत्व में प्रधानमंत्री और...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:38 AM IST
Nawanshahr News - memorandum sent to pm and president demanding construction of temple in tughlakabad
गजटिड नान गजटिड एससीबीसी इंप्लाइज फेडरेशन के सदस्यों ने जिला प्रधान हरमेश गुरु के नेतृत्व में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के नाम डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी ज्ञापन सौंपा। हरमेश गुरु ने बताया कि ज्ञापन में उनकी फेडरेशन ने मांग की कि दिल्ली के तुगलकाबाद में 600 साल पुराना मंदिर उस समय के राजा सिकंदर लोधी ने गुरु रविदास को भेंट की गई जमीन पर बनाया गया था, जिसको गिरा दिया गया।

उन्होंने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से मांग की कि उनकी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए जिस स्थान से मंदिर को गिराया गया है, उसी जगह पर मंदिर बनवाया जाए। उस मंदिर का प्रबंध गुरु रविदास नामलेवा संगत को दिया जाए। इस मंदिर को गिराने से पूरे विश्व में ही दलित समाज आहत हुआ है। भारत देश हर धर्म की इज्जत व सम्मान करता है। भारत वासियों ने समय समय पर हर वर्ग के लोगों की मदद की है। भारत में जात पात का भेदभाव नहीं है। इन भावनाओं को समझ कर दलितों के इस पावन स्थान को सम्मान देते हुए इस स्थान पर मंदिर बनाने के लिए प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति खुद दखल दे।

इस दौरान प्रिंसिपल अमरजीत खटकड़, बलदेव सिद्धू, बूटा माहिल, राम लुभाया कलसी, बलदीश लाल, राजपाल कैंथ, भूपिंदर सिंह, सुदेश दीवान, अनिल कुमार, परमजीत सिंह, केवल सिंह, हरी सिंह, बलवंत सिंह, सोहन सिंह, सुरजीत राम, ज्ञान चंद गुरु, बुद्ध दास जसवीर सिंह, युगराज सिंह, जसविंदर सिंह भट्टी शामिल थे।

डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपते फेडरेशन के सदस्य।

X
Nawanshahr News - memorandum sent to pm and president demanding construction of temple in tughlakabad
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना