शिकायत निवारण कमेटी की मीटिंग में बुनियादी सुविधाओं पर भड़के विधायक

Nawashahar News - जिला शिकायत निवारण कमेटी की मीटिंग में कैबिनेट मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा के सामने कमेटी के सदस्यों ने जिले में...

Nov 22, 2019, 08:41 AM IST
Nawanshahr News - mla raging on basic facilities in grievance redressal committee meeting
जिला शिकायत निवारण कमेटी की मीटिंग में कैबिनेट मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा के सामने कमेटी के सदस्यों ने जिले में सेहत, सड़क, शिक्षा, जंगली जानवरों की समस्या को उठाते हुए अपनी सरकार पर पर सवाल दाग दिए। मीटिंग में बलाचौर के विधायक दर्शन लाल मंगूपुर ने कहा कि बलाचौर क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात डाॅक्टरों की ड्यूटी रोजाना जिला स्तरीय अस्पताल में लगा दी जाती है। इस कारण कंडी सहित बीत क्षेत्र के लोगों को सेहत सेवाएं नहीं मिल पाती। अगर विभाग के अधिकारियों के साथ बात की जाती है तो वे डाॅक्टरों की कमी बता देते हैं।

विधायक ने कहा कि जो लोग नवांशहर तक पहुंचते हैं, वे तो यहां निजी अस्पतालों मेंे भी इलाज करवा सकते हैं मगर बलाचौर के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का शहर तक पहुंचना मुश्किल है। डॉक्टरों की कमी को सरकार व प्रशासन हल करवाए। इस पर मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को डाॅक्टरों की कमी पूरा करने और डॉक्टरों के ड्यूटी चार्ट की जानकारी उन तक जल्द पहुंचाने को कहा ताकि समस्या के हल के लिए कदम उठाए जा सकें। इसके अलावा अधिकारियों को एनएच के तहत एक्वायर की गई जमीन का मुआवजा जल्द जारी करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में एसएसपी अलका मीणा, एडीसी आदित्य उप्पल, एसडीएम जगदीश सिंह, विपन तनेजा, कुलविंदर सिंह, राम लाल, सुरजीत कुमार भी मौजूद थे।

बलाचौर के डाॅक्टरों की ड्यूटी जिला अस्पताल में लगा दी जाती है, मरीज परेशान होते हैं... इसका हल निकालें

मीटिंग में नेशनल हाईवे की ऊंचाई की वजह से गांवों में पानी का निकासी की समस्या का मुद्दा भी छाया

जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक में मौजूद कैबिनेट मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा, विधायक मंगूपुर और अन्य।

कौंसिल प्रधान बोले-अंबेडकर चौक से एसएसपी रेजिडेंस तक सड़क बनाई जाए

नगर कौंसिल नवांशहर के प्रधान ललित मोहन पाठक ने कहा कि शहर के अंबेडकर चौक से लेकर एसएसपी रेजिडेंस तक सड़क पूरी तरह से टूट गई है। जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हुए हैं। सड़क की मरम्मत एनएच द्वारा करवाई जानी है। इसके अलावा राहों रोड के बीच आते पेड़ों को अभी काटा नहीं गया। उन्होंने मीटिंग में मांग की कि पेड़ों को जल्द कटवाया जाए। इसके लिए मंत्री अरोड़ा ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए।

केवल मंगूपूर ने रेलवे अंडरब्रिज में पानी की समस्या के हल के लिए उठाई मांग

एनआरआई केवल सिंह मंगूपुर ने कहा कि बंगा क्षेत्र में रेलवे द्वारा कई गांवों में बनाए अंडरब्रिजों में बरसाती पानी व गार जमा हो गई है, जिससे यह लोगों के लिए बड़ी मुश्किल पैदा कर रहे हैं। उन्होंने बताया उनके गांव के प्राइमरी स्कूल में 53 विद्यार्थी हैं, मगर अध्यापक एक ही है। एक और अध्यापक की जरूरत है। मंत्री अरोड़ा ने रेलवे के अधिकारियों को समस्या के हल करने और शिक्षा विभाग को स्कूल में अध्यापक नियुक्त करने के निर्देश दिए।

मीटिंग में विधायक चौधरी दर्शन लाला मंगूपुर और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सतवीर सिंह पल्ली झिक्की ने रोपड़-फगवाड़ा हाईवे पर क्षेत्रों में पानी की निकासी की समस्या के बारे में मंत्री अरोड़ा का ध्यान दिलाते हुए इसका हल एनएच अथाॅरटी के जरिए निकलवाने की मांग की। इसके अलावा खटकड़कलां में शहीद भगत सिंह के म्यूजियम के पास सर्विसलेन को पूरा करने, अनाज मंडी की सड़क को पक्का करने का मामला भी उठाया गया। लिंक सड़कों के लिए एनएच पर सही से जगह देने पर बात की गई। एनएच से संबंधित अधिक मामलों को देखते हुए मंत्री अरोड़ा ने कहा कि उक्त समस्याओं के हल के लिए एनएच से संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी।

विधायक बोले-जंगली जानवरों के रख रखाव पर ध्यान दे जिला प्रशासन

विधायक दर्शन लाल मंगूपुर ने गांव बग्गूवाल में बंदरों के आतंक की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बंदर लोगों का सामान उठाकर ले जाते हैं। कई बार तो हमला तक कर देते हैं। इसके अलावा जंगली जानवरों की वजह से फसलों के नुकसान का मुद्दा उठाया गया, जिस पर विधायक ने सहमति दर्ज करते हुए इस समस्या के हल की मांग की गई। जबकि इस मामले को लेकर मंत्री अरोड़ा की तरफ से संबंधित अधिकारियों को समस्या के हल के लिए निर्देश दिए।

X
Nawanshahr News - mla raging on basic facilities in grievance redressal committee meeting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना