एक घंटा झमाझम बरसा पानी, दो दिन रहेगी राहत

Nawashahar News - नवांशहर | शुक्रवार दोपहर को अचानक हुई बरसात से मौसम सुहावना हो गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जहां चुनाव की गर्मी...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:25 AM IST
Nawanshahr News - one hour jhajjham rain water stay for two days
नवांशहर | शुक्रवार दोपहर को अचानक हुई बरसात से मौसम सुहावना हो गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जहां चुनाव की गर्मी जहां पूरे यौवन पर थी, वहीं आसमान से बरसी राहत ने राजनीतिक दलों के वर्करों के साथ9साथ लोगों को भी राहत दी। बारिश की वजह से जहां दिन का अधिकतम तापमान पिछले दो दिनों के मुकाबले चार डिग्री कम होकर 37 डिग्री पर पहुंच गया, वहीं रात के तापमान में भी पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रिकार्ड किया गया। दोपहर साढ़े बारह बजे अचानक आसमान में बादल घिर आए और धूल भरी आंधी चलने लगी। चंद ही मिनटों में तेज बरसात शुरू हो गई।

वेस्टर्न डिस्टरबेंस से पंजाब का मौसम प्रभावित

पश्चिम से चल रही तेज हवाओं के चलते इससे पंजाब का मौसम भी प्रभावित हुआ है। इसके अलावा अरब सागर से उठने वाली हवाएं व चक्रवात इस बारिश की वजह बने हैं। गेहूं की कटाई निपट जाने के कारण इस बार बारिश का किसानों को भी नुकसान नहीं हुआ है और सभी ने बढ़ती गर्मी में राहत देने वाली इस बारिश का आनंद उठाया। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस बार सर्दी का मौसम पहले ही काफी लंबा खिच गया था और वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण तथा अरब सागर से उठे चक्रवात कारण ही पंजाब के कई इलाकों में मई के शुरूआती दिनों तथा अब तीसरे सप्ताह में बारिश हुई है। इस बारिश की वजह से जहां शुक्रवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान में चार डिग्री तक की कमी आई, वहीं मई महीने में दो दिन पहले 42 डिग्री तक पहुंचे पारे से भी लोगों को तीन दिनों तक राहत मिली रहेगी।

X
Nawanshahr News - one hour jhajjham rain water stay for two days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना