3 साल बाद फिर अनअप्रूव्ड पैलेसों को सील करने का आदेश

Nawashahar News - तीन साल बाद अनियमितता वाले मैरिज पैलेसों को सील करने की कार्रवाई फिर शुरू कर दी गई है। इनका वाटर सप्लाई व बिजली...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:40 AM IST
Nawanshahr News - order to seal unapproved palaces again after 3 years
तीन साल बाद अनियमितता वाले मैरिज पैलेसों को सील करने की कार्रवाई फिर शुरू कर दी गई है। इनका वाटर सप्लाई व बिजली कनेक्शन काटने व सील करने संबंधी कार्रवाई करने के लिए लोकल बाडी विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। लोकल बाडी विभाग के आदेश के बाद पैलेस मालिकों व संचालकों में हड़कंप मच गया है। विभाग ने इस बार जारी की चिट्ठी में सरकार के नियमों को पूरा न करने तक पैलेसों को सील करने के आदेश दिया है। सरकार की पॉलिसी के अनुसार न बनने वाले पैलेसों को नोटिस निकलने के दौरान विभाग ने नगर कौंसिल के कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी हैं। कर्मचारियों को सख्त आदेश दिया गया है कि अगर इस मामले में कोई लापरवाही की तो उसकी जिम्मेदारी कर्मचारी की होगी। बता दें कि 3 साल पहले भी इस तरह के आदेश दिया गया था, लेकिन उस समय कई पैलेस संचालकों ने अपनी फाइलें जमा जरूर करवा दी थी लेकिन उन्होंने नियमों को पूरा नहीं किया गया था। इसके बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया था।

जिले में 8 पैलेसों को निकाले नोटिस

जिले में 8 पैलेसों को नोटिस निकाले गए है। नवांशहर कौंसिल ने 4 मैरिज पैलेसों (एएस रिसोर्ट, ब्लू मून रिसोर्ट, जीएन रिसोर्ट व केसी पैलेस) को नोटिस निकाला है, जबकि बलाचौर में (चौधरी पैलेस, फोर सीजन रिसोर्ट, बजाज मिलन पैलेस) के बारे में लिखा है। राहों में एक पैलेस को कुछ वर्ष पहले नोटिस निकाला गया था और उस पैलेस मालिक ने पैलेस बंद ही कर दिया था। इस लिस्ट में बंगा का रायल पैलेस भी शामिल है। आरटीआई कार्यकर्ता दिनेश कुमार काकू ने कहा कि पैलेस मालिक नोटिस की परवाह नहीं करते। उन्होंने कहा कि छोटे मकान मालिक को तो तुरंत बड़े बड़े नोटिस निकाल दिए जाते हैं और उन पर कार्रवाई भी तुरंत की जाती है।

X
Nawanshahr News - order to seal unapproved palaces again after 3 years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना