पेंडू मजदूरों ने गैर काश्तकारों का कर्ज माफ करने के लिए छेड़ा संघर्ष

Nawashahar News - पेंडू मजदूर यूनियन ने गैर काश्तकार ग्रामीण मजदूरों के कर्ज माफ करवाने, बलाचौर क्षेत्र में मजदूरों को पानी के बिल...

Jan 16, 2020, 08:10 AM IST
Nawanshahr News - pendu workers waged a struggle to forgive the debts of non tenants
पेंडू मजदूर यूनियन ने गैर काश्तकार ग्रामीण मजदूरों के कर्ज माफ करवाने, बलाचौर क्षेत्र में मजदूरों को पानी के बिल माफ करने, उन्हें 10 मरले के प्लाट देने की मांग को लेक शुरू किए गए संघर्ष के तहत 27 फरवरी को नवांशहर में विशाल रैली का एलान किया है। यहां बैठक को संबोधित करते हुए यूनियन के जिला सचिव हरी राम रसूलपुरी ने कहा कि पंजाब में कुल 3 लाख 60 हजार सदस्यों को 635 करोड़ 68 लाख 87 हजार रुपए का सोसायटियों का कर्ज सरकार ने एलान किया हुआ है। इस संबंध में नोटिफिकेशन भी मार्च 2019 में जारी हो चुका है। यह कर्ज सिर्फ गैर न मात्र शैड्यूल ट्राइब लोगों का है। जबकि बेजमीनों किसानों का कर्ज अलग है।

उन्होंने कहा कि अगर पंजाब सरकार के चुने हुए प्रतिनिधी मुफ्त पानी, बिजली, टेलीफोन व लाखों रुपये के भत्ते ले सकते हैं तो गरीब लोगों को पानी की सप्लाई करना भी सरकार का ही फर्ज है। इसलिए सरकार से अपील है कि जिन क्षेत्रों में मजदूरों के पानी के कनेक्शन काटे गए हैं को लगाकर लोगों को पानी मुहैया करवाया जाए। इस दौरान अशोक कुलार, गुरदयाल रक्कड़, मौला रुड़की, मदन नत्था नंगल आदि नेताओं ने भी संबोधित किया।

बैठक के बाद एक साथ यूनियन नेता व सदस्य।

X
Nawanshahr News - pendu workers waged a struggle to forgive the debts of non tenants
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना