समाज की सोच बदली, लड़कों के साथ अब लड़कियों की भी डाली जा रही लोहड़ी : डीसी

Nawashahar News - सरकारी अस्पातल में बेटियों की लोहड़ी डालने संबंधी जिलास्तरीय प्रोग्राम करवाया गया, जिसमें जिले के 21 लड़कियों सहित...

Jan 16, 2020, 08:06 AM IST
Nawanshahr News - society39s thinking changed now lohri is being added to girls along with boys dc
सरकारी अस्पातल में बेटियों की लोहड़ी डालने संबंधी जिलास्तरीय प्रोग्राम करवाया गया, जिसमें जिले के 21 लड़कियों सहित अब तक 117 लड़कियों की लोहड़ी डाली गई है। कार्यक्रम के मुख्य मेहमान डीसी विनय बुबलानी रहे। उन्होंने कहा कि बेटियों को समाज में बनता सम्मान देने तथा कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है। आज हमारे समाज में लड़कों के साथ लड़कियों की लोहड़ी भी मनाई जाने लगी है जिसके पता चलता है कि हमारा समाज सही दिशा में जा रहा है। आज के युग में लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं हैं। एक औरत अच्छे समाज की सृजना के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी अदा करती है।

सिविल सर्जन डाॅ. राजिंदर प्रसाद भाटिया ने बताया कि समाज में औरत अपने भीतर की शक्ति को अगर जागरुक करे तो उसको सम्मान मिल सकता है। आज के वैज्ञानिक युग में भ्रूण हत्या जैसे अपराध को रोकने के लिए हमें उन लोगों को जागरूक करन की जरूरत है। जिला परिवार भलाई अफसर डाॅ. सुखविन्दर सिंह ने कहा कि हमें समाज में फैली कुरीतियों जैसे कि दहेज प्रथा आदि को खत्म करने के लिए आगे आना चाहिए, जिससे लोगों की सोच को बदल कर बच्ची भ्रूण हत्या जैसे पाप को खत्म किया जा सके। इस मौके पर डाॅ. दविन्दर ढांडा, डाॅ. कुलदीप राए, डाॅ. बलजीत कौर रूबी, डीएमसी राज रानी, एसएमओ डाॅ. हरविन्दर सिंह, आदि हाजिर रहे।

X
Nawanshahr News - society39s thinking changed now lohri is being added to girls along with boys dc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना