स्टूडेंट अब टेस्ट सीरिज के आधार पर करेंगे मैथ के एग्जाम की तैयारी

Nawashahar News - सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले सीनियर बच्चों को परीक्षाओं की तैयारी अब टेस्ट सीरिज के आधार पर कराई जाएगी। शिक्षा...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:30 AM IST
Nawanshahr News - students will now prepare for math exam based on test series
सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले सीनियर बच्चों को परीक्षाओं की तैयारी अब टेस्ट सीरिज के आधार पर कराई जाएगी। शिक्षा विभाग की ओर से इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। इसकी पहली कड़ी में विभाग द्वारा 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए मैथ विषय से संबंधित टेस्ट सीरिज तैयार की गई है। इसे लेकर सभी डीईओज और स्कूल प्रमुखों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। विषय से संबंधित टीचरों को स्टूडेंट्स को इन टेस्ट सीरिज के आधार पर तैयारी करानी होगी। इसका उद्देश्य स्टूडेंट्स में गणित विषय के प्रति परिपक्वता लाना है, ताकि परीक्षा के समय उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी न झेलनी पड़े।

स्टूडेंट्स में गणित विषय के प्रति परिपक्वता लाना है मुख्य उद्देश्य

वेबसाइट
शिक्षा विभाग की ओर से 11वीं के स्टूडेंट्स के लिए गणित विषय की चेप्टर वाइज टेस्ट सीरिज तैयार की गई है। इसे टीचर और स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए www.ssapunjab.org पर अपलोड किया गया है। टीचर यहां से इसे डाउनलोड कर बच्चों को तैयारी करा सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स खुद भी इसे विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के चेप्टर वाइज टेस्ट सीरिज विभाग की वेबसाइट पर अपलोड की जा चुकी है।

ये चेप्टर किए गए शामिल
इसलिए नया प्रयास

X
Nawanshahr News - students will now prepare for math exam based on test series
COMMENT