पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Nawanshahr News Training Will Be Given To Those Who Do Business For Food Items From March 15

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाद्य पदार्थों का कारोबार करने वालों को 15 मार्च से दी जाएगी ट्रेनिंग

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत जिले में खाद्य पदार्थों का कारोबार करने वालों के लिए 15 मार्च से विशेष ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाया जा रहा है। फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के अस्सिटेंट कमिश्नर मनोज खोसला ने बताया कि विभाग के कमिश्नर काहन सिंह पन्नू की हिदायत पर एफएसएसएआई के साथ ट्रेनिंग पार्टनर के तौर पर रजिस्टर्ड कंपनी क्वालिटी सर्विस और ट्रेनिंग प्राइवेट लिमिटेड जीरकपुर द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग की सरकारी फीस 600 रुपए होगी, जिसके ऊपर 18 प्रतिशत जीएसटी अलग लगेगा। रेहड़ी वालों के लिए कोई फी नहीं रखी गई है।

उन्होंने बताया कि यह ट्रेनिंग प्रोग्राम कारोबारियों को अच्छी क्वालिटी की वस्तुएं तैयार करने और बिक्री करने के लिए सहायक होगी। ट्रेनिंग के बाद सरकार द्वारा सर्टिफिकेट भी जारी किया जाएगा जो विभागीय इंस्पेक्शन, फूड लाइसेंस लेने के लिए लाभदायक होगा। फूड सेफ्टी अफसर राखी विनायक ने अपील की कि हलवाई, करियाना, डेयरी, फ्रूट, सब्जी, मीट बेचने वाले, कनफेक्शनरी, बेकरी, होटल, रेस्टोरेंट, ढाबे, पनीर, देसी घी, आइस्क्रीम बनाने वाले, नमकीन व अन्य खाने-पीने वाली वस्तुएं तैयार करने वाले कारखाने, टिफिन सप्लाई करने वाले, स्कूलों, कालेजों की केंटीन, फास्ट फूड वाले आदि जल्द से जल्द फूड सेफ्टी विंग, सिविल सर्जन दफ्तर नजदीक बारादरी गार्डन में ट्रेनिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें