युवाओं ने छिपते-छिपाते किया इजहार-ए-मोहब्बत

Nawashahar News - वेलेंटाइन पर युवाओं ने अपने प्यार का इजहार छिपते-छिपाते ही किया। शिवसेना की तरफ से पहले ही वेलेंटाइन के विरोध...

Feb 15, 2020, 08:20 AM IST

वेलेंटाइन पर युवाओं ने अपने प्यार का इजहार छिपते-छिपाते ही किया। शिवसेना की तरफ से पहले ही वेलेंटाइन के विरोध में कॉल दी गई थी। जबकि कॉलेजों आदि में परीक्षाओं का दौर चल रहा है। जिसके चलते बीते सालों की तरह इस साल वेलेंटाइन पर पहले जैसा उत्साह देखने को नहीं मिला। हालांकि गिफ्ट सेंटरों व फूलों की दुकानों में युवाओं की रोनक जरूर रही। यहां बाजार की बात करें तो बाजार में 7 फरवरी से ही इसकी तैयारियां शुरू हो गई थीं। युवाओं ने उक्त दिनों में खरीददारी करके अपने प्यार का इजहार किया। यानी पूरे हफ्ते हर दिन कुछ न कुछ खास रूप से सेलिब्रेट किया गया। यहां बात फूलों की दुकानों की करें तो वेलेंटाइन पर गुलाब का फूल 30 से 50 रुपए तक में बिका है। यहां गिफ्ट गैलरियों पर टेडीबियर, फ्लॉवर स्टिक, लव बर्ड, म्यूजिकल आइटम, पांडा, ग्रीटिंग कार्ड, चॉकलेट्स, हार्ट स्टिक, कपिल शोपीस, आर्चीज कार्ड, फोटो फ्रेम समेत कई उपहार दुकानदारों द्वारा बेचे गए। हालांकि युवाओं ने किसी झंझट से बचने के लिए फेसबुक, वट्सएप सहित अन्य सोशल मीडिया के जरिए इजहार ए मोहब्बत किया। बीते सालों की भांति इस बार गुलाब व गुलदस्ते की बुकिंग के चलते मार्केट गुलजार नजर आई। यहां बाजार में लाल गुलाब, पीला गुलाब, गुलाबी गुलाब और सफेद गुलाब इस समय 30 रुपए से लेकर 50 रुपए तक में बिका। फूलों के गुलदस्ता 350 से लेकर हजार रुपए तक में बिका। वहीं आर्टीफिशयल फूल 10 से लेकर 250 रुपए तक में मिल रहे हैं। गुलाब विक्रेताओं ने बताया कि गुलाब 30 रुपए का तथा उसकी पैकिंग कर 40 रुपए में बिकी।

युवा खुलेआम फैलाते हैं अश्लीलता : शिवसैनिक

शिवसेना नेताओं ने कहा कि वेलेटाइन-डे न मनाने के लिए मैसेज पहले ही दे दिया था। नेताओं का कहना है कि यह पर्व हमारे देश का नहीं है। यह विदेश से आया पर्व है। नेताओं ने कहा कि प्रेम किसी एक दिन का मोहताज नहीं है। वेलेंटाइन डे को अक्सर युवा हुड़दंग करते हैं व खुलेआम अश्लीलता फैलाते है, जो हमारी संस्कृति के खिलाफ है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना