• Hindi News
  • Rajya
  • Punjab
  • Pathankot
  • Pathankot News 10 incidents of theft and crime in the city in 20 days now two and a half lakhs stolen from banker39s house in shah colony

शहर में 20 दिन में चोरी और अपराध की 10 वारदात अब शाह कालोनी में बैंककर्मी के घर से ढाई लाख चोरी

Pathankot News - शहर में 20 दिन से चोरी, कार के शीशे तोड़ ब्रीफकेस समेत नकदी चुराने व आॅन रोड क्राइम की 10 से अधिक वारदातें हुईं, लेकिन...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 08:25 AM IST
Pathankot News - 10 incidents of theft and crime in the city in 20 days now two and a half lakhs stolen from banker39s house in shah colony
शहर में 20 दिन से चोरी, कार के शीशे तोड़ ब्रीफकेस समेत नकदी चुराने व आॅन रोड क्राइम की 10 से अधिक वारदातें हुईं, लेकिन पुलिस किसी केस का खुलासा नहीं कर पाई जबकि कुछ वारदातों की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। हाल ही में 7 सितंबर को एक युवक द्वारा ढांगू रोड पर सीए के ऑफिस में काम के सिलसिले से गए वासु डीजल डीलर कीर्ति कुमार की कार का शीशा तोड़ 35 हजार चुरा ले गए थे। वहीं, तीन दिन बाद ही 10 सितंबर को चोरों ने डल्हौजी रोड पर विक्टोरिया स्टेट निवासी रूबल जोली की कार का शीशा तोड़ कर बैग समेत 50 हजार रुपए चुरा कर भागे निकले थे। इसकी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई थी।

अब शनिवार की रात चोरों ने सैली रोड स्थित मोहल्ला शाह कालोनी में रहते पीएनबी बैंक में तैनात र्क्लक के बंद घर के ताले तोड़ कर दो लाख रूपए के गहने और 25 हजार नकदी चुरा ले गए। जिस समय घटना हुई क्लर्क का पूरा परिवार ब्यास डेरा में भंडारे में शामिल होने गया था। पीएनबी में क्लर्क रघु राज ने बताया कि शनिवार को पूरा परिवार पिता शशिभूषण, माता तथा प|ी के साथ डेरा ब्यास भंडारे पर गए थे। रविवार सुबह सत्संग सुनने के बाद जब वह बाहर निकले तो उन्हें पड़ोसियों ने फोन किया गया कि उनके घर के ताले टूटे हैं तथा लाइटें जल रही है। पहुंचे तो देखा कि चोरों ने घर के दो ताले तोड़ कर अंदर से एक एलसीडी, एक लैपटाॅप, तीन सोने की मुंद्रिया, एक डायमंड रिंग,1 जोड़ी कान के टाप्स,2 घड़ियां तथा 25 हजार रुपए नकदी चुरा ले गए थे। शिकायत थाना डिवीजन नं.2 में की है।

इसी रात दूसरे मामले में पठानकोट-जुगियाल रोड पर चोरों ने एक घर के ताले तोड़ कर डेढ़ लाख नकदी और ज्वेलरी चोरी कर ली। घर के मालिक पुरषोतम ने बताया कि शनिवार की सुबह साढ़े 10 बजे वह अपनी प|ी के साथ कठुआ अपनी बहन के यहां गए थे। घर में बेटा अकेला था। लेकिन एक घंटे बाद ही बेटे ने फोन कर बताया कि वह भाभी के साथ पठानकोट में दवाई लेने गया था। वह जब वापिस आए तो मेन गेट को खोल अंदर देखा तो लॉबी के दरवाजे के ताला टूटे था। अंदर पड़ी अलमारी की चाबी अंदर ही थी, जिससे चोर ने अलमारी खोली और अंदर से डेढ़ लाख रुपए नकदी, तीन अंगूठियां समेत ज्वेलरी ले गए। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया।


सैली रोड स्थित शाह कालोनी में घर में हुई चोरी के बारे में जानकारी देते बैंक कर्मी रघु पिता शशिभूषण। -भास्कर

पुलिस कितनी मुस्तैद... पढ़िए 20 दिन में कैसे हुई 10 चोरी व स्नैचिंग

Á7 सितंबर को चोर ढांगू रोड पर सीए के आॅफिस में काम के सिलसिले से गए वासु डीजल डीलर कीर्ति कुमार की कार का शीशा तोड़ कर बैग चुरा कर ले गए थे। कीर्ति कुमार के मुताबिक बैग में 35 हजार रुपए, चेकबुक व अन्य सामान था। कार का शीशा तोड़कर बैग चुराकर भागे युवक की पीछे से सीसीटीवी फुटेज में एक तस्वीर कैद हुई थी।

Á9 सितंबर को चोरों ने राम शरणम कालोनी स्थित लीची के बाग में बने स्टोर कमरे का ताला तोड़कर करीब 80 हजार रूपए का सामान चोरी कर लिया। ठेकेदार परमजीत पम्मा ने इसकी शिकायत थाना डिवीजन नं.2 में की हुई है।

Á10 सितंबर को एक युवक ने डल्हौजी रोड पर विक्टोरिया स्टेट निवासी रूबल जोली की कार का शीशा तोड़ कर बैग समेत 50 हजार रुपए चुरा लिए। युवक की सीसीटीवी कैमरे में फुटेज कैद हो गई थी।

Á13 सितंबर की रात को चोरों ने थाना डिवीजन नं.1 से 100 मीटर दूरी व वाल्मीकि चौक पर लगने वाले पुलिस नाके के पास एके फाइनेंसर अशोक कुमार के आफिस का ताला तोड़ 95 हजार रुपए चोरी कर ले गए थे।

Áपहली सितंबर को बाइपास रोड पर बाइक सवार स्नेचरो ने सैली कुलिया निवासी महिला का पर्स छीनकर भाग गए थे। पर्स में मोबाइल व 1500 रुपए थे। थाना डिवीजन नं.1 में सैली कुलिया निवासी महिला के भाई राकेश के बयान पर मामला दर्ज हुआ था।

Á28 अगस्त को श्री रामशरणम कालोनी में महिला शशि रैणा अपने पति के साथ जा रही थी। इस दौरान स्नेचर ने गली नं.3 में महिला के गले से डेढ़ तोले सोने की चैन छीन ले गए थे।

Á26 अगस्त को स्नेचरों ने एबी कालेज रोड पर युवक कर्णजीत गिल का मोबाइल छीन ले गए थे।

Á28 अगस्त को स्नेचरों ने मामून रोड पर पाकिस्तान मोहल्ला निवासी युवती का मोबाइल छीन लिया और भाग गए।

Áचोरों ने वार्ड नं.18 मामून स्थित एन्कलेव में सेना के पूर्व कर्नल की कोठी से अमेरिकन डालर, ज्वैलरी व अन्य सामान चुरा ले गए थे। उसके बाद चोरी करने वाले 4 युवको भोगपुर के पास जालंधर देहाती पुलिस ने पकड़ा था

Áसैली रोड स्थित गुरकतार पैलेस के बैकसाइड पड़ते रोड पर स्नेचरों ने महिला का मोबाइल छीनकर भाग गए थे।

पुलिस के मुताबिक शहर के थाना डिवीजन नं.1 के अंतर्गत 11 बीटस व थाना डिवीजन नं.2 एरिया में 7 बीटस पर दो शिफ्टों में 38 पीसीआर कर्मी सड़को, मोहल्लों व रोड पर गश्त करते हैं, लेकिन वे भी क्राइम व वारदातों को रोकने में नाकाम हैं और न ही अब तक कोई चोर या स्नेचिंग करने वालों को मौके पर पकड़ पाए हैं। वहीं, डीएसपी सिटी राजेंद्र मिन्हास का कहना है कि शहर में ऑनरोड क्राइम रोकने के लिए थाना डिवीजन नं.1 व 2 के तहत एरिया में पीसीआर की 19 बीटस पर दो शिफ्टों में 38 पुलिस कर्मी सड़कों पर बाइकों पर घूमते हैं। क्राइम की सूचना लोग थाना या कंट्रोल रूम 112 नंबर पर देते हैं तो तुरंत पीसीआर को वायरलेस चली जाती है। डीएसपी ने कहा कि लोग घरों से निकलते वक्त ज्वेलरी व नकदी घरों व गाड़ियों में न रखें। घरों व दुकानों में सीसीटीवी लगवाएंं। कहा कि पुलिस द्वारा चोरों को पकड़ा भी जा रहा है।

डीएसपी का अटपटा जवाब-

घरों से निकलते समय लोग नकदी व ज्वेलरी घर पर न रखें, सीसीटीवी कैमरे लगाएं

इधर...इंजीनियरिंग छात्र समेत 3 युवक पकड़े, 7 मोबाइल बरामद


पठानकोट|थाना डिवीजन नंबर-1 की पुलिस ने शहर में राहगीरों के मोबाइल छीनने के आरोप में एक्टिवा समेत 3 युवकों को अबरोल नगर में नाके पर पकड़ा है। पकड़े गए युवकों में एक ने सिविल इंजीनियर की है और अन्य 2 युवक 10वीं व 12वीं पास हैं। पकड़े युवकों में सिविल इंजीनियर करने वाला हरीश निवासी मोहल्ला आनंदपुर, वीरू मेहरा निवासी आनंदपुर टंकी, अंकुश शर्मा निवासी अबरोल नगर का है। युवकों ने बताया कि उन लोगों ने पटेल चौक, मामून चौक, शाहपुर चौक, मिशन चौक, मिशन रोड, डल्हौजी रोड से लोगों के फोन छीने थे। एक्टिवा पर दो युवक जाते थे और जो लोग मोबाइल पर बातचीत करते व उनके फोन छीनकर भाग निकलते थे। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि उनसे 7 मोबाइल फोन बरामद हुए।

ऐसे पकड़ में आए तीनों

बजरी कंपनी निवासी मुनीष द्वारा बताए आरोपियों की एक्टिवा के नंबर से वे तीनों पकड़ में आए। मुनीष ने शिकायत दी थी कि शनिवार रात एक्टिवा पर तीन युवक आए और उसका फोन छीन भाग निकले। उसने एक्टिवा का नंबर नोट कर लाइटों वाले चौक में मौजूद एएसआई पवन कुमार को दिया था।

Pathankot News - 10 incidents of theft and crime in the city in 20 days now two and a half lakhs stolen from banker39s house in shah colony
X
Pathankot News - 10 incidents of theft and crime in the city in 20 days now two and a half lakhs stolen from banker39s house in shah colony
Pathankot News - 10 incidents of theft and crime in the city in 20 days now two and a half lakhs stolen from banker39s house in shah colony
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना