• Hindi News
  • Punjab
  • Pathankot
  • Pathankot News 10 thousand population of mohalla krishna nagar professor colony disturbed by not getting water

मोहल्ला कृष्णा नगर, प्रोफेसर कॉलोनी की 10 हजार आबादी पानी न मिलने से परेशान, ढांगू रोड जाम कर किया प्रदर्शन

Pathankot News - वार्ड नम्बर- 35 के मोहल्ला कृष्णा नगर, प्रोफेसर कॉलोनी में पिछले कई दिनों से पानी न मिलने के कारण करीब 10 हजार आबादी के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:35 AM IST
Pathankot News - 10 thousand population of mohalla krishna nagar professor colony disturbed by not getting water
वार्ड नम्बर- 35 के मोहल्ला कृष्णा नगर, प्रोफेसर कॉलोनी में पिछले कई दिनों से पानी न मिलने के कारण करीब 10 हजार आबादी के लोग पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे है। इससे परेशान वीरवार को प्रधान रमेश कुक व अश्वनी कुमार के नेतृत्व में निगम के खिलाफ जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर इलाका निवासी रमेश कुक, अश्वनी, अशोक तलवार, रमेश भट्टी, जगदीश सैनी, कविता, पिंकी, चंपा, प्रवीण कुमार, आशा रानी, नीलम कुमारी, रजनी, सपना, कौमल, अश्वनी आशु, अंकु, सन्नी, प्रथम, दिवांश ने कहा कि उनके इलाके में पहले ढांगू रोड स्थित एलआईसी लेन स्थित ट्यूबवेल से पानी आता था परंतु अब पिछले 2 महीनों से पानी की किल्लत बढ़ गई है क्योंकि एलआईसी लेन में लगे ट्यूबवेल का वाल बंद कर देते है इससे उनके इलाके में पानी नहीं पहुंचता।

इसके बाद उन्होंने कॉलेज रोड स्थित स्याल हाउस के पास लगे ट्यूबवेल से पानी लेना चाहा तो वहां से भी वाल बंद किया जाने लगा। इससे लोगों को पीने के पानी से लेकर नहाने, कपड़े धोने व साफ सफाई के लिए परेशान होना पड़ रहा है। पानी के लिए उन्हें खेतों में तो कभी किसी के घर से पानी लेकर आना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि निगम उनके इलाके में अलग से एक ट्यूबवेल लगाने वाला था, जो अभी तक नहीं लगा। लोगों ने चेतावनी देते कहा कि अगर निगम 72 घंटे के भीतर उनके इलाके में पानी नहीं पहुंचाता तो वह निगम का घेराव करने के साथ-साथ मेयर का पुतला भी फूंकेगे।

प्रशासन के सुस्त रवैया को देखते हुए लोगों ने खाली बाल्टियों से किया रोष प्रदर्शन

ढांगू रोड पर मोहल्ला कृष्णा नगर के लोग पानी न मिलने के कारण निगम के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए।

पानी की सप्लाई सुचारू ढंग से होने पर लोगों ने किया प्रदर्शन

शाहपुरकंडी | गांव आदर्शनगर में पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में नहीं मिलने पर वाटर सप्लाई विभाग की कार्यशैली के खिलाफ लोगों ने रोष प्रदर्शन किया। इंटक यूनियन के जिला प्रधान ज्ञान चंद लूंबा, सीटीयू के स्टेट महासचिव नत्था सिंह टडवाल, यश पाल धाम ने बताया कि विभाग की ओर से उनके लगभग 50 घरों का जो पानी की सप्लाई की पाइप बिछाई गई है, उसका साइज बहुत कम है। जिस कारण उनके घरों में पर्याप्त मात्रा में पानी का प्रेशर नहीं बन रहा है और पानी बहुत ही कम मात्रा में आ रहा है। इससे उनको बाहरी स्थानों से अपने वाहनों से पीने के पानी को लाना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि एक तो बार-बार लग रहे बिजली के कट से उनको पानी की पूरी सप्लाई नहीं मिल रही है। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही उनके घरों में पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह संघर्ष करने के लिए विवश हो जाएंगे। इस मौके सविता कुमारी, सुमन, मधू, कांता, बलविंद्र कौर, रूपा रानी,रणजीत कौर, वीना, मोनिका, कुलवंत, ज्योति, ममता आदि मौजूद थे।

गांव आदर्शनगर में वाटर सप्लाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते लोग।

वीरवार सुबह मोहल्ला कृष्णा नगर के लोग खाली बाल्टियां लेकर ढांगू रोड पर इक्ट्ठा होने लगे और पूरी रोड जाम कर दी। इससे राहगीरों को वहां से निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

निगम एक्सईएन सतीश सैनी ने कहा कि इलाके में नया ट्यूबवेल लगाने का प्रपोजल है इसके लिए सीवरेज बोर्ड की ओर से टेंडर लगाया गया है। पानी की किल्लत को लेकर टैंकर भेजा जा रहा है। लेकिन इसके बावजूद यदि दिक्कत है तो जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

फंड उपलब्ध होते ही समस्या होगी दूर

विभाग के कनिष्ठ अभियंता दिनेश कुमार ने बताया कि उक्त घरों की समस्या उनके ध्यान मे है, उनकी ओर से इन घरों के लिए बड़ी पाइप डालने का एस्टिमेट तैयार किया गया है। जैसे ही फंड उपलब्ध होता है तो बड़े साइज का पाइप डाल कर समस्या का समाधान हो जाएगा।

X
Pathankot News - 10 thousand population of mohalla krishna nagar professor colony disturbed by not getting water
COMMENT