कमिश्नर सोनाली गिरि के लंबी छुट्टी पर जाने से निगम के 850 मुलाजिमों की सैलरी लटकी

Pathankot News - नगर निगम की पहली महिला कमिश्नर सोनाली गिरि के लंबी छुट्टी पर चले जाने के चलते निगम में काम रुक गए हैं। सिग्नेचर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST
Pathankot News - 850 children of the corporation hanging after visiting the long leave of commissioner sonali giri
नगर निगम की पहली महिला कमिश्नर सोनाली गिरि के लंबी छुट्टी पर चले जाने के चलते निगम में काम रुक गए हैं। सिग्नेचर नहीं होने के चलते मुलाजिमों की सैलरी तक लटक गई है। दरअसल, मैटरनिटी लीव के चलते 6 माह की छुट्टी पर कमिश्नर गिरि के चले जाने के बाद अभी तक किसी भी नए अफसर को पंजाब सरकार की ओर से चार्ज नहीं दिया गया है। इसी साल 12 मार्च को गिरि को निगम का स्थायी कमिश्नर लगाया गया था। कमिश्नर के छुट्टी पर जाने के चलते मुलाजिमों की सैलरी रिलीज नहीं हो सकी है। कहा जा रहा है कि कमिश्नर गिरि ने छुट्टी पर जाने से पहले डिपार्टमेंट के उच्चाधिकारियों को लिखित में भी भेजा है, लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते लागू आचार संहिता 27 मई तक होने से किसी दूसरे अफसर को चार्ज देने के आॅर्डर जारी नहीं किए जा सके।

बता दें कि निगम का 350 पक्के मुलाजिमों को हर माह 1.30 करोड़ और 507 कच्चे मुलाजिमों को 40 लाख का बजट है, जबकि 300 पेंशनरों का 56 लाख रुपए पेंशन बनती है। पूर्व में 9 महीने तक पेंशन नहीं मिलने पर पेंशनरों और मुलाजिमों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट ने उनकी सैलरी हर महीने 7 तारीख तक उनके बैंक अकाउंट में डालने के आदेश दिए हुए हैं। हर माह कमिश्नर के साइन किए चेक से मुलाजिमों के खातों में सैलरी जारी की जाती है, लेकिन 10 दिन गुजरने के बाद भी मुलाजिमों को सैलरी नहीं मिल सकी है।

X
Pathankot News - 850 children of the corporation hanging after visiting the long leave of commissioner sonali giri
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना