--Advertisement--

शास्त्री नगर रामलीला ग्राउंड में शिव-विवाह

जय मां भगवती क्लब की ओर से अध्यक्ष राकेश सैनी की अध्यक्षता में न्यू शास्त्री नगर रामलीला ग्राउंड में वार्षिक शिव...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:50 AM IST
शास्त्री नगर रामलीला ग्राउंड में शिव-विवाह
जय मां भगवती क्लब की ओर से अध्यक्ष राकेश सैनी की अध्यक्षता में न्यू शास्त्री नगर रामलीला ग्राउंड में वार्षिक शिव विवाह व श्रीकृष्ण रासलीला का आयोजन किया गया। इसमें पूर्व विधायक अश्विनी शर्मा व पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाला विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होंने ब्राह्मण सभा न्यू शास्त्री नगर के अध्यक्ष डॉ. केके शास्त्री तथा जोगा सिंह को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। जंगमों की ओर से शिव विवाह पर शिव की महिमा को प्रस्तुत किया गया। वहीं गुरदासपुर से आए कशमीरा तूफान एंड पार्टी की ओर से श्री कृष्ण रासलीला को बखूबी पेश किया गया। उन्होंने ‘सामरिया घर आजा’ पर झांकी पेश कर सबको झूमने पर विवश कर दिया। इस मौके पर राजिंद्र लाडी, अश्वनी शर्मा, शंकर, हरदीप, आशीष, संजीव, रमेश, प्रवीण आदि मौजूद रहे।

शिव विवाह में पहुंचे पूर्व विधायक अश्वनी शर्मा, पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल व अन्य।

हनुमान मंदिर कैलाशपुर में पाठ

सुजानपुर|हनुमान मंदिर कैलाशपुर में हनुमान जयंती पर कौंसिल प्रधान रूप लाल की अध्यक्षता में सुंदरकांड पाठ और हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

हमें गुरु के दिखाए मार्ग पर ही चलना चाहिए : स्वामी दिव्यानंद

भास्कर संवाददाता| शाहपुरकंडी

पावन चैत्र पूर्णिमा के अवसर पर शाहपुरकंडी के अद्धैत स्वरूप परमहीरा आश्रम में स्वामी दिव्यानंद की अध्यक्षता में धार्मिक कार्यक्रम करवाया गया। इस मौके पर स्वामी दिव्यानंद ने हनुमान जयंती व चैत्र पूर्णिमा की बधाई दी व बताया कि 9 साल बाद आज ऐसा संयोग बना है कि हनुमान जयंती शनिवार को है। उन्होंने बताया कि हिन्दुओं मे दान-धर्म और पूजा के लिए पूर्णिमा को अत्यंत शुभ माना गया है। स्वामी ने बताया कि चैत्र पूर्णिमा के दिन तुलसी डाल कर स्नान करने से पुण्य प्राप्त होता है।

उन्होंने कहा कि इस संसार में गुरु का अपना विशेष स्थान होता है और हमें सदा गुरु के दिखाए मार्ग पर ही चलना चाहिए। हमें मानवता की सेवा के लिए आगे रहना चाहिए और किसी को भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से दुखी नहीं करना चाहिए। इस मौके पर विद्या भूषण, बलशेर, अशोक कुमार, मस्ताना, नवीण, पप्पू महात्मा, देवराज आदि मौजूद थे।

X
शास्त्री नगर रामलीला ग्राउंड में शिव-विवाह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..