--Advertisement--

कुलियों को ग्रुप डी में शामिल करे विभाग

Pathankot News - कुली यूनियन की बैठक कैंट स्टेशन पर प्रधान प्रधान सुशील कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें कुलियों को ग्रुप डी में...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:50 AM IST
कुलियों को ग्रुप डी में शामिल करे विभाग
कुली यूनियन की बैठक कैंट स्टेशन पर प्रधान प्रधान सुशील कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें कुलियों को ग्रुप डी में शामिल करने की रेलवे से मांग की गई।

कुली यूनियन सदस्यों ने कहा कि अब स्टेशनों पर कुलियों का काम बहुत कम हो गया है। खास कर पठानकोट कैंट व पठानकोट सिटी स्टेशन पर तो न मात्र ही काम रह गया है। उन्होंने कहा कि कैंट स्टेशन पर लगभग 40 कुली दस सालों से काम कर रहे हैं। हर बार रेलवे बजट में उन्हें ग्रुप डी में शामिल करने की उम्मीद होती है, लेकिन बजट में ग्रुप डी में शामिल न होने के कारण वह काफी मायूस हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे ने वर्ष 2008 में कुलियों को ग्रुप डी में शामिल किया था, तब से लेकर किसी कुली को ग्रुप डी में शामिल नहीं किया गया। उन्होंने रेलवे से मांग करते हुए कहा कि कुलिया के मेडिकल कार्ड बनाए जाए, यूनिफार्म दी जाए तथा इसके साथ ही जल्द ग्रुप डी में शामिल किया जाए। 22 मार्च को कुली यूनियन ने फिरोजपुर डिवीजन में रोष रैली की और डीआरएम को मांगपत्र सौंपा था। लेकिन अभी तक समस्या का हल नहीं हो सका। इस मौके पर सुच्चा सिंह, किशोर, राजन, जसविंदर सिंह, पिंटू, रमन, बीरबल, जुगल किशोर, गुलशन, पवन, रमन, जतिन , सतपाल, पवन, ओम प्रकाश, करनैल सिंह मौजूद थे।

कैंट स्टेशन पर बैठक में जानकारी देते कुली यूनियन के प्रीतम सिंह व अन्य।

X
कुलियों को ग्रुप डी में शामिल करे विभाग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..