• Hindi News
  • Punjab
  • Pathankot
  • छात्रों ने साइंस सिटी में मॉडलों से जाना क्लाइमेट चेंज का सर्कल
--Advertisement--

छात्रों ने साइंस सिटी में मॉडलों से जाना क्लाइमेट चेंज का सर्कल

Pathankot News - शनिवार को पठानकोट कॉलेज ऑफ एजुकेशन की ओर से प्रिंसिपल रूपिंद्र कौर के नेतृत्व में बीएड व ईटीटी के छात्रों ने...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:50 AM IST
छात्रों ने साइंस सिटी में मॉडलों से जाना क्लाइमेट चेंज का सर्कल
शनिवार को पठानकोट कॉलेज ऑफ एजुकेशन की ओर से प्रिंसिपल रूपिंद्र कौर के नेतृत्व में बीएड व ईटीटी के छात्रों ने कपूरथला स्थित पुष्पा गुजराल साइंस सिटी में साइंस विषय पर जानकारी हासिल की।

कॉलेज चेयरमैन डॉ. सुभाष महाजन ने मिशन चौक से दो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। चेयरमैन डॉ. सुभाष महाजन व प्रिंसिपल रूपिंद्र कौर ने कहा कि यह टूर छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए सहायक सिद्ध होगा। बच्चों ने साइंस सिटी का लेजर शो डायनासोर पार्क देखा। फ्लाइट सिम्युलेटर की जानकारी हासिल की। विद्यार्थियों ने साइंस मेला, साइंस एक्सपो, डायनासोर पार्क का अवलोकन किया। वहीं बोटिंग का आनंद उठाया। इस दौरान कई तरह के साइंस शो भी देखे, जिनमें थ्री डी शो, लेजर शो, मौसम निर्धारण शो देखा।

वहीं एडवेंचर आफ वाइल्ड कैलिफोर्निया फिल्म भी देखी। कॉलेज प्रोफेसरों ने छात्रों को जलवायु परिवर्तन थिएटर के बारे में समझाया। विद्यार्थियों ने इस भ्रमण से साइंस से जुड़ी अनेक प्रकार की जानकारी हासिल की, वहीं विभिन्न साइंस के वर्किंग मॉडल्स की कार्यप्रणाली देखकर जाना कि वातावरण से जुड़े विभिन्न मुद्दों के बारे में गंभीरता से सोचेंगे और इसके रखरखाव के बारे में सचेत रहेंगे।

इस मौके पर प्रो. रजनीश, प्रो. उमा, प्रो. अतुल, शिवानी, भल्ला के अलावा कॉलेज के अन्य विद्यार्थी मौजूद रहे।

पुष्पा गुजराल साइंस सिटी जाते पठानकोट कॉलेज ऑफ एजुकेशन के छात्र, मौजूद प्रिंसिपल रूपिंद्र कौर, रजनीश, उमा व अन्य।

X
छात्रों ने साइंस सिटी में मॉडलों से जाना क्लाइमेट चेंज का सर्कल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..