--Advertisement--

रक्तदान कर मनाया श्री गुरु रविदास जी का प्रकाशोत्सव

सतगुरु रविदास महाराज जी के 641वें प्रकाश उत्सव पर 108 स्वामी गुरदीप गिरि जी की रहनुमाई में जगत गिरि आश्रम पठानकोट में...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:55 AM IST
सतगुरु रविदास महाराज जी के 641वें प्रकाश उत्सव पर 108 स्वामी गुरदीप गिरि जी की रहनुमाई में जगत गिरि आश्रम पठानकोट में महान सत्संग सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें लाखों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में पठानकोट के विधायक अमित विज मुख्य रूप से उपस्थित हुए। मुख्य अतिथियों ने गुरु रविदास जी के जन्मदिन की बधाई दी।

स्वामी गुरदीप गिरि महाराज ने बताया की गुरु रविदास महाराज के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में डेरा स्वामी जगत गिरि ट्रस्ट की ओर से रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में लगभग 100 यूनिट रक्तदान किया गया। इसमें विधायक अमित विज ने भी ब्लड डोनेट किया। उन्होंने कहा की रक्तदान करना महादान है। हर इंसान को जीवन में रक्तदान जरूर करना चाहिए। स्वामी ने बताया की एसएमओ डॉ. भूपिंद्र सिंह व डॉ. मादवी अत्री के सहयोग से यह कैंप सफल हो सका। इस अवसर पर आश्रम में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें डॉ. एमएल अत्री ने मरीजों का निशुल्क चेकअप किया और दवाइयां बांटी।

कार्यक्रम में एमकेएम पब्लिक स्कूल भदरोया के नन्हें मुन्ने बच्चों ने धार्मिक एवं सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। बच्चों ने गुरु जी की महिमा को नृत्य के रूप में प्रस्तुत किया। शोभायात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सेवादारों को गुरु जी ने सम्मानित किया। स्वामी ने प्रवचन करते हुए सतगुरु रविदास जी की पवित्र वाणी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि हम सबको गुरु जी की शिक्षाओं को अपने जीवन में उतार कर महान बनना चाहिए। इस अवसर पर विवेक शील एसएसपी पठानकोट, मास्टर मोहन लाल, चै. स्वातम दास, अनिल कुमार, नरेंद्र कुमार, देस राज, सतपाल, पंजाब दास, हंसपाल, मंगल सिंह, राज कुमार, सोहन लाल, दर्शन लाल, पूर्ण चंद, रुमाल चंद, गौरव डोगरा मौजूद थे।

रक्तदान कैंप में ब्लड डोनेट करते विधायक अमित विज व स्वामी गुरदीप गिरि महाराज व अन्य, (दाएं) जगत गिरि आश्रम में उपस्थित श्रद्धालु।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..