--Advertisement--

415 जीओजी विभागीय कार्यों पर रखेंगे नजर

गार्डियन ऑफ गवर्नेंस (जीओजी) की बैठक ब्रिगेडियर प्रहलाद सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें भोआ के विधायक जोगिन्द्र...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:00 AM IST
गार्डियन ऑफ गवर्नेंस (जीओजी) की बैठक ब्रिगेडियर प्रहलाद सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें भोआ के विधायक जोगिन्द्र पाल और पंजाब कांग्रेस सचिव अमित मंटू विशेष रूप से उपस्थित हुए। ब्रिगेडियर प्रहलाद सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से पूर्व सैनिकों में से हर पंचायत में एक जीओजी नियुक्त किया गया है। जिला पठानकोट में इस समय 235 जीओजी की नियुक्ति हो चुकी है तथा पूरे जिले मे कुल 415 जीओजी की नियुक्ति का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जीओजी का काम राज्य के 18 विभागों के कार्यों पर नजर रखना है और जनता के लिए आई योजना के क्रियान्वयन की जांच करना। गांव में पंचों व सरपंचों के सहयोग से इन योजनाओं के लाभ को घर-घर तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि इनकी नियुक्ति का उद्देश्य भ्रष्टचार को खत्म करना तथा सरकारी योजनाओं के कुशल क्रियान्वयन को यकीनी बनाना है। उन्होंने कहा कि इन जीओजी की ओर से तैयार की गई रिपोर्ट को सरकार को भेजा जाएगा।

इस मौके पर कर्नल एसएस पठानिया, आरके सलारिया, कैप्टन बलदेव सिंह, महासचिव कुलवंत सिंह, बलदेव सिंह, कैप्टन चैन सिंह, पृथ्वी राज, उपप्रधान तिलक राज, कैप्टन कर्ण सिंह, पंकज कुमार, दविन्द्र सिंह ,कृपाल सिंह, शिव सिंह उपस्थित थे।

गार्डियन ऑफ गवर्नेंस (जीओजी) की बैठकमें शामिल पूर्व सैनिक।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..