Hindi News »Punjab »Pathankot» खाली जगह पर पौधे लगाने के लिए एप से लोकेशन बताएं, विभाग करेगा मदद

खाली जगह पर पौधे लगाने के लिए एप से लोकेशन बताएं, विभाग करेगा मदद

लायंस क्लब सुजानपुर हरमन ने प्रधान अजय महाजन की अध्यक्षता में पर्यावरण सरंक्षण को चलाई मुहिम के तहत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:00 AM IST

लायंस क्लब सुजानपुर हरमन ने प्रधान अजय महाजन की अध्यक्षता में पर्यावरण सरंक्षण को चलाई मुहिम के तहत सुजानपुर-पठानकोट रोड पर पौधारोपण किया। इस मौके विशेष रूप से डीएफओ पठानकोट डॉ. संजीव तिवारी उपस्थित हुए।

डीएफओ ने कहा कि वन विभाग की ओर पर्यावरण सरंक्षण के लिए बीते वर्ष 3 लाख पौधे लगाए गए हैं। इसके तहत एक मोबाइल एप भी विभाग की ओर से लांच किया गया है जिसमें कोई भी व्यक्ति या संस्था खाली जगह पर पौधे लग सकते है उसकी लोकेशन व फोटो अपलोड कर सकता है, वहां पर विभाग की ओर से पौधे लगाने के लिए विशेष सहयोग दिया जाएगा।

जिले में मुहिम को ओर आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न एनजीओ का सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पेड़ों के अवैध कटान को रोकने के लिए विभाग की ओर से पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है। इस मौके पर रेंज अफसर मदन लाल, चाटर्ड प्रेसिडेंट सुरेश महाजन राजू, प्रोजेक्ट चेयरमैन केसी भगत, नरिंद्र शर्मा,जोन चेयरमैन सुरेश भगत, रतन शर्मा, सुरिन्द्र शर्मा, विनय महाजन, अमित भूरी, सुमन भूरी, सतीश महाजन, विम्मी महाजन, सतीश शर्मा, जतिंद्र पठानिया, राकेश शर्मा उपस्थित थे।

पौधरोपण करते डीएफओ डॉ. संजीव तिवारी और लायंस क्लब हरमन के सदस्य।

जुलाई 2017 में शुरू की गई थी मुहिम : अजय

प्रधान अजय महाजन ने कहा कि क्लब ने जुलाई 2017 में इस मुहिम को शुरू किया था। तब से मुहिम निरंतर चल रही है और क्लब सदस्य प्रत्येक माह के अंत में पौधे लगाते हैं। वहीं छोटे पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pathankot

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×