• Home
  • Punjab News
  • Pathankot News
  • एयरपोर्ट से फ्लाइट को हरी झंडी दिखाने का है कार्यक्रम
--Advertisement--

एयरपोर्ट से फ्लाइट को हरी झंडी दिखाने का है कार्यक्रम

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 5 अप्रैल को पठानकोट सिविल एयरपोर्ट से पठानकोट-दिल्ली फ्लाइट को बेशक हरी झंडी दिखाकर...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:00 AM IST
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 5 अप्रैल को पठानकोट सिविल एयरपोर्ट से पठानकोट-दिल्ली फ्लाइट को बेशक हरी झंडी दिखाकर रवाना जा रहे हैं, लेकिन हैरानी की बात है कि शहर से एयरपोर्ट तक जाने वाली सड़क का काम अभी तक पूरा ही नहीं हो सका है।

पठानकोट एयरपोर्ट से करीब एक किलोमीटर पीछे हिमाचल के क्षेत्र में आती सड़क चक्की दरिया के बहाव में बह गई थी, जिसे हिमाचल प्रदेश का पीडबल्यूडी पिछले 4 महीने से बना रहा है। लेकिन, सड़क की हालत किसी से छिपी नहीं है। शहर से एयरपोर्ट तक की सड़क अच्छी हालत में है, लेकिन एक किलोमीटर पहले चक्की के बहाव में रोड का 50 मीटर एरिया बैठ गया था, जिस कारण कुछ महीनों तक एयरपोर्ट का रास्ता भी बंद रहा। हालांकि सड़क पर बजरी डालने का काम जारी है। लेकिन सड़क पूरी चौड़ाई में कब बनकर तैयार होगा, इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते। डीसी नीलिमा का कहना है कि 2-3 दिन में सड़क कारें निकलने लायक तैयार हो जाएगी।

इस बारे में जब विधायक अमित विज से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर पंजाब पुलिस की ओर से सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी। सुरक्षा खर्च पंजाब सरकार वहन करेगी। एयरपोर्ट के बाहरी हिस्से में हिमाचल पुलिस भी ड्यूटी देती है।

उड़ान स्कीम के तहत राज्य के 4 एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू हो रही हैं, जिसमें बठिंडा, लुधियाना, आदमपुर और पठानकोट शामिल हंै। पठानकोट एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए 5 अप्रैल को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह फ्लाइट को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। हालांकि रेगुलर फ्लाइट 9 अप्रैल से होगी जो शुरुआत में हफ्ते में 3 दिन रहेगी। एलाइंज एयरवेज में पहले आओ पहले पाओ के तहत 50 फीसदी सीटों का किराया महज 2200 रुपए होगा। बाकी सीटों का किराया कितना होगा, अभी इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।