68 लाख से होगा शिमला पहाड़ी और मीरपुर कालोनी पार्क का सौंदर्यीकरण, विधायक ने शुरू करवाया कार्य

Pathankot News - मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत नगर निगम पठानकोट द्वारा 68 लाख की लागत से शिमला पहाड़ी, मीरपुर कालोनी पार्क और मीरपुर...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत नगर निगम पठानकोट द्वारा 68 लाख की लागत से शिमला पहाड़ी, मीरपुर कालोनी पार्क और मीरपुर कालोनी में ही गली निर्माण कार्य का मंगलवार को विधायक अमित विज ने उद्घाटन किया।

विधायक अमित विज ने कहा कि मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत शिमला पहाड़ी के सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया गया, जिसकी देखरेख का जिम्मा राष्ट्रीय चेतना परिषद को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि इस पार्क को बढ़िया बनाया जाएगा जहां पर लोगों के लिए ओपन जिम, बच्चों के लिए झूले, खुशबूदार फूल लगाए जाएंगे। इसके लिए राष्ट्रीय चेतना परिषद के प्रधान भारत महाजन, अश्वनी बजाज, रमण हांडा, सुनील महाजन गोगी, राजेश पुरी, रामा भंडारी, बिटटू भंडारी ने एमएलए अमित विज का धन्यवाद किया। एमएलए अमित विज ने कहा कि इसके अतिरिक्त शिमला पहाड़ी पर लाइब्रेरी को मॉडर्न लाइब्रेरी का रूप दिया जाएगा, बैडमिंटन कोर्ट को डेवलप किया जाएगा। इसके अलावा एक करोड़ रुपए और पार्क पर खर्च किए जाएंगे। इसके बाद उन्होंने मीरपुर कालोनी भगत दा मंदिर के निकट पार्क सौंदर्यीकरण निर्माण का उद्घाटन नारियल फोड़कर किया। उन्होंने कहा कि इस पार्क पर 45 से 50 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। पहले चरण में 38 लाख की लागत से पार्क निर्माण का काम शुरू किया गया है। इसके अतिरिक्त 12 लाख रुपए की लागत से पार्क के साथ लगती गलियों का निर्माण भी किया जाएगा।

शिमला पहाड़ी के सौंदर्यीकरण का उद्घाटन करते विधायक अमित विज।

विधायक को बताई नाले की समस्या|निगम एक्सईएन सुरजीत सिंह ने कहा कि मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत पहले चरण में अमृत योजना की फंडिंग से 18 लाख शिमला पहाड़ी, 38 लाख मीरपुर कालोनी पार्क पर खर्च किए जाएंगे। इस दौरान इलाका निवासी चरण दास ने एमएलए अमित विज को नाले की सफाई न होने संबंधी समस्या तथा लोगों द्वारा गलियों की समस्या से भी अवगत करवाया । उन्होंने बताया कि इस डेढ़ एक्ड़ जमीन पर बनने वाले इस पार्क में बाउंडरी बाल, लाइटें, इंर्पोटेंट प्लांटस, ओपन जिम, बच्चों के खेलने के लिए बढ़िया प्ले ग्राउंड और ट्रैक तैयार किया जाएगा। इस मौके पर पार्षद पन्ना लाल भाटिया, गौरव वडैहरा, रोशन लाल, केवल कृष्ण, प्रेम नाथ पोमा, कार्पोरेटर गणेश विक्की, प्रीतम दास, लक्की पहलवान, प्रिंस, दीवेंद्र मल्होत्रा, वीनू बहल, राज डोगरा वीरेंद्र सोनी, पप्पू मेहरा, चरणदास भी मौजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना