शिकायतकर्ता ने डीसी को भेजी ट्रक यूनियन में पटाखा गोदाम की वीडियो, नायब तहसीलदार ने किया सील

Pathankot News - थाना डिवीवन नंबर-2 की पुलिस ने नायब तहसीलदार महेंद्र पाल की मौजूदगी में ट्रक यूनियन में बिना परमिशन के चल रहे...

Oct 22, 2019, 08:26 AM IST
थाना डिवीवन नंबर-2 की पुलिस ने नायब तहसीलदार महेंद्र पाल की मौजूदगी में ट्रक यूनियन में बिना परमिशन के चल रहे पटाखों के गोदाम को सोमवार सायं सील कर दिया। सोमवार सांय करीब 6 बजे जैसे ही नायब तहसीलदार महेंद्र पाल ने थाना डिवीजन नंबर-2 की पुलिस को साथ लेकर जैसे ही ट्रक यूनियन में पटाखों के गादाम पर रेड की तो पटाखा विक्रेताओं में हड़कंप मच गया उन्होंने इधर से उधर फोन घूमाने शुरू कर दिए। इस बीच व्यापार मंडल के सदस्य भी वहां पहुंच गए और जैसे तैसे एक घंटा तक सिफारिशें डलवाते रहे। इस दौरान कभी गोदाम के ताले को बंद किया गया, तो कभी खोले जाने का खेल करीब एक घंटा तक चलता रहा। लेकिन, पुलिस ने डीसी के आदेशों के चलते गोदाम सील कर दिया। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका कि गोदाम में कितना पटाखा जमा था।

थाना प्रभारी जसवीर सिंह ने कहा कि डीसी को किसी ने अवैध रूप से चल रहे इस गोदाम में बिक्री किए जा रहे पटाखों की वीडियो सेंड कर शिकायत की थी। इस आधार पर अब कार्रवाई की गई है। नायब तहसीलदार महेंद्रपाल ने कहा कि डीसी रामबीर के आदेश के मुताबिक नवचेतन अस्पताल के सामने ट्रक यूनियन में अवैध पटाखों की बिक्री की जा रही थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए गौदाम को सील कर जिम्मेदारी संबंधित थाना प्रभारी को सौंप दी गई है।

ट्रक यूनियन में बिना परमिशन के चल रहे पटाखों के स्टोर को सील करती पुलिस। -भास्कर

जिला प्रशासन ने 7 लोगों को पटाखे बिक्री की अनुमति दे कहा था-खुद करेंगे फायर सेफ्टी प्रबंध, हकीकत

पटाखों की बिक्री शुरू, आग से निपटने का कोई प्रबंध नहीं

भास्कर संवाददाता|पठानकोट

बटाला में पटाख फैक्टरी में विस्फोट से सबक लेते हुए जिला प्रशासन ने इस बार सख्ती दिखाई और जिलाभर के गली मोहल्लों व तंग बाजारों में पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी। पटाखों की बिक्री के लिए प्रशासन ने बाकायदा शहर में 2 स्थानों म्युनिसिपल पार्क माॅडल टाउन और सैली रोड स्थित ट्रस्ट ग्राउंड में पटाखों की बिक्री के लिए लक्की ड्रा निकालकर 7 लोगों को पटाखों की बिक्री करने की परमिशन दी और कहा कि इस बार फायर सेफ्टी के प्रबंध भी जिला प्रशासन करवाएगा। लेकिन हालत यह हैं कि सैली रोड स्थित कई पटाखा विक्रेताओं ने दुकानें तो सजा लीं, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा अभी तक फायर फाइटिंग के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। फायर ब्रिगेड के सब फायर अधिकारी नत्थु राम शर्मा ने कहा कि पटाखा बिक्री स्थानों का निरीक्षण कर पटाखा विक्रेताओं से फायर सेफ्टी उपकरणों के प्रबंध करवाए जाएंगे और वाटर टैंकर वहां पर रखवाया जाएगा।

विश्वकर्मा चौक के पास गोदाम से पटाखे जब्त

भास्कर संवाददाता|सुजानपुर/ (पठानकोट)

सुजानपुर पुलिस ने विश्वकर्मा मंदिर चौंक के समीप स्थित एक पटाखा गोदाम में छापा मारी कर भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए हैं। सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी अश्विनी कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बिना लाइसेंस के पटाखों की बिक्री पर रोक लगाई हुई है परंतु उक्त स्थल पर पुलिस को पटाखे बिक्री होने की सूचना मिली थी। इसके चलते पुलिस ने छापेमारी की तो वहां से भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए गए। थाना प्रभारी अश्विनी कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से गोदाम के मालिक बद्री महाजन को भी हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरु कर दी है।

फायर टेंडर गाड़ी खड़ी करवाएंगे

इधर, डीसी रामबीर ने कहा कि फायर फाइटिंग के इंतजाम पटाखा विक्रेताओं द्वारा ही करवाए जाएंगे जबकि पटाखों की बिक्री के लिए तयशुदा स्थानों पर एक फायर टेंडर गाड़ी भी खड़ी करवाई जाएगी।

सुजानपुर में पकड़े अवैध पटाखाें को गाड़ी में थाने ले जाती पुलिस। -भास्कर

जिनका ड्रा नहीं निकला वे गुपचुप बेच रहे पटाखे : हरचरण सिंह

पटाखा विक्रेता हरचरण सिंह ने कहा कि हम लोग तो पूरा नियमों का पालन कर रहे हैं, लेकिन जिन लोगों को लक्की ड्रा में पटाखा बिक्री का नाम नहीं निकला है, वह पटाखा विक्रेता तयशुदा ग्राउंड में पटाखा न लगाकर किसी अन्य 2 पटाखा विक्रेताओं को साथ मिलाकर गुपचुप बिक्री कर हैं। इसकी वह डीसी के पास शिकायत करेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना