डेढ़ महीने बाद दोबारा शुरू हुआ नई सब्जी मंडी में फडों के बंद पड़े कंस्ट्रक्शन का काम

Pathankot News - सब्जी मंडी में 4.23 करोड़ के प्रोजेक्ट के तहत फड़ों को ऊंचा करने का काम आखिर कार डेढ़ महीने बाद दोबारा शुरू करवा दिया गया...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:25 AM IST
Pathankot News - construction work of closed stalls in new vegetable market resumes after one and a half months
सब्जी मंडी में 4.23 करोड़ के प्रोजेक्ट के तहत फड़ों को ऊंचा करने का काम आखिर कार डेढ़ महीने बाद दोबारा शुरू करवा दिया गया है। चुनाव से पूर्व सब्जी मंडी में इस प्रोजेक्ट के तहत काम शुरू किया गया था जो कुछेक दिनों के बाद ही नक्शा अप्रूव न होने के कारण ठप्प हो गया था। एक महीने बाद नक्शा अप्रूव करवाया गया और अब डेढ़ महीने बाद फड़ों को ऊंचा करने का काम दोबारा शुरू हुआ है। मंडी में काम ठप्प होने से पहले फड़ों को ऊंचा करने के लिए डाला गया मटीरियल भी अब उखड़ने लगा है। इससे लोगों को मंडी में गुजरने पर परेशान का सामना करना पड़ता है। बता दें कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के पूर्व काम शुरू करवाने का दबाव था लिहाजा 9 मार्च को सांसद सुनील जाखड़ और एमएलए अमित विज के नाम का शिलान्यास पत्थर लगाकर न्यू सब्जी मंडी व दाना मंडी की सड़कें व फड़ों को अपग्रेड करने के प्रोजेक्ट 4.23 करोड़ की लागत से होने वाले सड़कों और फड़ी निर्माण का काम शुरू करा दिया गया, लेकिन एम थर्टी डिजाइन नक्शा अप्रूव नहीं होने के कारण काम रोक दिया गया था।

इस प्रोजेक्ट के तहत मंडी बोर्ड की ओर से सब्जी मंडी की अंदरुनी सड़कों व 100 फीट रोड पर कंकरीट रोड बनाई जानी, शेड नंबर- 3 को ऊंचा किया जाना, फड़ की रिपेयर, गड्डा स्टेंड बनाना, इंटरलॉकिंग टाइलें लगाकर फुटपाथ व पार्किंग की व्यवस्था करना इसमें शामिल है।

इसके अतिरिक्त पब्लिक हेल्थ विंग द्वारा 27 लाख 65 हजार रुपए से प्रवेश द्वार मंडी गेट से लेकर मंडी के अंदरुनी भाग में बरसाती सीवरलाइन बिछाए जाने का भी काम शामिल है, जो चल रहा है ताकि बरसाती पानी को मंडी स्थित डिस्पोजल तक पहुंचाया जा सके। यह सारा प्रोजेक्ट 14 महीनों तक कंपलीट किया जाना है। मंडी बोर्ड के एसडीओ बलदेव सिंह ने कहा कि नक्शा अप्रूव होने के बाद रुका काम चालू करवा दिया गया है।

नई सब्जी मंडी में फड़ों को ऊंचा करने का काम शुरू करते मजदूर।

X
Pathankot News - construction work of closed stalls in new vegetable market resumes after one and a half months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना