सुलेख प्रतियोगिता में 9वीं की ईशा व भाषण में 8वीं कक्षा की सुनैना प्रथम

Pathankot News - सरकारी हाई स्कूल सरना में मुख्याध्यापिका सरिता मेहता की अध्यक्षता में हिंदी पखवाड़ा मनाया गया। इस दौरान विभिन्न...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:41 AM IST
Pathankot News - isha of 9th in calligraphy competition and sunaina of class 8th in speech
सरकारी हाई स्कूल सरना में मुख्याध्यापिका सरिता मेहता की अध्यक्षता में हिंदी पखवाड़ा मनाया गया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गईं। जिसमें विद्यार्थियों ने स्वरचित कविताएं पेश कर हिंदी के महत्व को उजागर किया। पोस्टर मेकिंग, सुलेख, भाषण, कविता उच्चारण और स्वरचित कविता के मुकाबलों में विद्यार्थियों ने रचनात्मक और अभिनव तरीके से अपनी भावनाओं को उजागर किया। सुलेख प्रतियोगिता में नौवीं कक्षा की ईशा प्रथम, पिंकी द्वितीय, करिश्मा तृतीय, भाषण में आठवीं कक्षा की सुनैना प्रथम, दसवीं कक्षा का संयम द्वितीय, आठवीं कक्षा की याह्नवी तृतीय, स्वरचित कविता में संयम कुमार प्रथम, सुनैना द्वितीय, कविता उच्चारण में सातवीं कक्षा का संदेश प्रथम स्थान पर रहा। पोस्टर मेकिंग में दसवीं कक्षा की शुफरोज किरण प्रथम, आठवीं कक्षा की अनीता द्वितीय स्थान पर रही।

प्रतियोगिता में विजेता रहे बच्चों के साथ अध्यापक। -भास्कर

हिंदी देशवासियों को आपस में जोड़ती है : बंदना

हिंदी अध्यापिका वंदना भल्ला ने कहा कि हिंदी हमारी पहचान है इस दिन को मनाने का उद्देश्य भाषा के महत्व को पहचानना है। उन्होंने कहा कि हिंदी भाषा ही एक मात्र भाषा है जो कि भारतवासियों को आपस में जोड़ती है। एक दूसरे के साथ अपने विचार और भावनाओं को खुल कर व्यक्त करने वाली हिंदी भाषा को बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज भारत ही नहीं कई दूसरे मुल्कों में भी हिंदी भाषा का विस्तार हो रहा है। इस दौरान पंकज कुमार, सरिता रानी, भावना, विधि कलौत्रा, धर्मचंद, अजय सैनी, संतोख राज, मंजू, विकास कुमार, सुखदेव सिंह, रिंपल, शिवानी, रीना मौजूद रहे।

X
Pathankot News - isha of 9th in calligraphy competition and sunaina of class 8th in speech
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना