Hindi News »Punjab »Pathankot» शहीदी दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर पूरा वर्ष होंगे कार्यक्रम : शिव

शहीदी दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर पूरा वर्ष होंगे कार्यक्रम : शिव

नार्दर्न रेलवे मैन्स यूनियन के डिवीजन अध्यक्ष रहे कामरेड शिव दत्त के फिरोजपुर डिवीजन के सचिव व एआईआरएफ के उप...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:30 AM IST

शहीदी दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर पूरा वर्ष होंगे कार्यक्रम : शिव
नार्दर्न रेलवे मैन्स यूनियन के डिवीजन अध्यक्ष रहे कामरेड शिव दत्त के फिरोजपुर डिवीजन के सचिव व एआईआरएफ के उप महासचिव नियुक्त होने पर पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर टीआरडी राजकुमार की अध्यक्षता में सम्मान समारोह किया गया। इसमें शिव दत्त ने कहा कि वह पठानकोट से जुड़े होने के चलते पठानकोट रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं को हाईकमान तक पहुंचाकर तुरंत हल करवाने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि 19 सितम्बर 1968 को पठानकोट रेलवे स्टेशन पर निहत्थे रेलवे कर्मचारियों पर पुलिस की ओर से की गई गोलाबारी में शहीद हुए कर्मचारियों की याद में प्रत्येक वर्ष 19 सितम्बर का दिन शहीदी दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस वर्ष 19 सितम्बर को शहीदी दिवस की 50वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी जिसके चलते पूरे वर्ष भर शहीदों को समर्पित कार्यक्रम भी किए जाएंगे। इस अवसर पर सचिव अश्विनी कुमार, एसएस अश्विनी शर्मा ने कहा कि आज के दिन 16 अप्रैल 1853 को मुम्बई से ठाणे तक पहली रेल सेवा का शुभारंभ किया गया था। जिसके चलते आज का दिन रेलवे के स्थापना दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि कामरेड शिव दत्त के डिवीजन सचिव व एआईआरएफ के उप महासचिव बनने से यूनियन को काफी मजबूती मिली है और उन्हें पूर्णतया विश्वास है कि कामरेड शिव दत्त कर्मचारियों की समस्याओं का पहल के आधार पर हल करने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। इस अवसर पर लखवीर सिंह, रोहित शर्मा, नरेन्द्र सिंह, बीएल यादव, राजेश आहूजा, सुरेश कुमार, कुलदीप गोस्वामी, राकेश, सुखदेव, प्रदीप, राजेश सैनी, प्रीतम चंद मनकोटिया, त्रिभुवन व अशोक कुमार कोछड़ मौजूद थे।

कामरेड शिव दत्त बने फिरोजपुर डिवीजन के सचिव, एनआरएमयू ने पठानकोट कैंट स्टेशन पर किया सम्मानित

नार्दर्न रेलवे मैन्स यूनियन के डिवीजन अध्यक्ष रहे कामरेड शिव दत्त को सम्मानित करते हुए यूनियन सदस्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pathankot

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×