Hindi News »Punjab »Pathankot» जून तक सभी ट्रेनें फुल, समर स्पेशल में भी नहीं सीट

जून तक सभी ट्रेनें फुल, समर स्पेशल में भी नहीं सीट

गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए जम्मूतवी से चल उत्तर प्रदेश व बिहार को जाने वाली ट्रेनों में जून तक टिकटों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:35 AM IST

गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए जम्मूतवी से चल उत्तर प्रदेश व बिहार को जाने वाली ट्रेनों में जून तक टिकटों की बुकिंग हो चुकी है। इन गाड़ियों में जून तक एसी से लेकर स्लीपर क्लास तक की सभी सीटें फुल हो गई हैं। यात्री अब स्लीपर की अपेक्षा एसी के लिए टिकट की अधिक मांग कर रहे हैं। पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर पर जम्मूतवी से गोरखपुर जाने के लिए टिकट लाइन में खड़े यात्री टिकट न मिलने से निराश होकर लौट रहे हैं।

गर्मियों की छुट्टियों से पहले हिमगिरि व बेगमपुरा एक्सप्रेस में वेटिंग लिस्ट भी खत्म

ट्रेनों में बढ़ाए जाएंगे थर्ड एसी कोच | फिरोजपुर मंडल रेलवे के अधिकारियों के अनुसार थर्ड एसी का किराया आम यात्रियों की पहुंच में होने से ज्यादातर यात्री थर्ड एसी को ही टिकट मांगते हैं। जब उन्हें सीट नहीं मिलती, तो ही वे स्लीपर में सीट लेते हैं। थर्ड एसी की बढ़ी डिमांड को देखते हुए रेल मंत्रालय ने लंबी दूरी की सभी रेलगाड़ियों में थर्ड एसी कोच बढ़ाने का फैसला किया है जिस पर अगले कुछ समय में अमल शुरू हो जाएगा।

फरवरी-मार्च में ही गई जून महीने की बुकिंग

यात्री कृष्ण गोपाल व जोगिन्द्र चौहान, आेंकार चंद ने बताया कि उन्हें बच्चों की स्कूल की छुट्टियां होने पर परिवार के साथ 20 अप्रैल को घर जाना था, लेकिन सभी रेलगाड़ियों के स्लीपर व एसी कोच में सीट ही नहीं खाली है, न ही वापसी के लिए में जून तक टिकट मिल पा रहा है। हालांकि रूटीन में चलने वाली ट्रेनों के अलावा भी रेलवे द्वारा आधा दर्जन की संख्या में यूपी-बिहार के विभिन्न स्टेशनों की ओर समर स्पेशल रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं, जिनका किराया अधिक होने के कारण उन रेलगाड़ियों की अपेक्षा नियमित रूप से चलने वाली रेलगाड़ियां ही यात्रियों की पहली पसंद बनी हुई हैं। सीआरएस शैलेन्द्र कुमार का कहना है कि गर्मियों के मौसम की छुटिट्यों को देखते हुए लोगों की ओर से एडवांस बुकिंग करवा ली गई है। मई-जून में रेलवे में सफर करने वाले अधिकतर यात्रियों की ओर से फरवरी व मार्च महीने में ही सीटों की बुकिंग करवा ली गई है। हालांकि रेलवे की ओर से समर स्पेशल ट्रेनें भी शुरू की गई हैं, लेकिन वह भी इस बार जून तक पूरी तरह से बुक हो चुकी हैं।

कहीं वेटिंग लिस्ट लंबी तो कहीं फुल| जम्मू से पठानकोट होकर चलने वाले वाली गरीबरथ, हिमगिरी एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस, जम्मूतवी-गोरखपुर एक्सप्रेस, सियालदह एक्सप्रेस, जम्मू गया एक्सप्रेस, लोहित एक्सप्रेस, बेगमपुरा एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में अप-डाउन में थर्ड एसी व स्लीपर कोच मध्य जून तक सीटें फुल हो चुकी है, कुछ ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट चल रही है तो कुछ वेटिंग लिस्ट भी खत्म हो गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pathankot

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×