पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Pathankot News Litigant Block Should Be Made Parallel To The Court Complex

कोर्ट कांप्लेक्स के समानांतर बनाया जाए लिटिगेंट ब्लाॅक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के इंस्पेक्टिंग जज राजवीर सहरावत ने पठानकोट कोर्ट कांप्लेक्स की इंस्पेक्शन की। इस अवसर पर जस्टिस सहरावत ने जिला सेशन जज से लेकर सभी कोर्ट रूम के काम की बारीकी से जांच की। इसके बाद उन्होंने डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन की मीटिंग को संबोधित किया। एसोसिएशन ने उन्हें मांग पत्र सौंप कर पठानकोट में जल्द लेबर और कंज्यूमर कोर्ट स्थापित करने की मांग की। इसके साथ ही कोर्ट कांप्लेक्स के समानंतर ही लिटिगेंट ब्लाॅक (लोगों के बैठने की जगह) बनाने की मांग की।

जस्टिस सहरावत ने सुबह पहले सेशन जज कंवलजीत सिंह बाजवा की कोर्ट की इंस्पेक्शन की। इसके बाद बारी-बारी एडिशनल सेशन अवतार सिंह, जिला जज फैमिली कोर्ट बलजिंद्र सिंह समेत समेत सभी 8 कोर्ट के कामकाज की जांच की। इससे पहले उन्हें गार्ड ऑफ आर्नर दिया गया। मीटिंग में प्रधान नवदीप सैनी ने एसोसिएशन की ओर से जस्टिस सिब्बल को मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

सैनी ने लेबर और कंज्यूमर कोर्ट जल्द स्थापित करने की मांग करते बताया कि अभी भी लोगों को गुरदासपुर के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, एसोसिएशन लंबे समय से उक्त दोनों कोर्ट पठानकोट में स्थापित करने के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि दोनों कोर्ट आने से समय और पैसे दोनों की बचत होगी। उन्होंने बताया कि कोर्ट कांप्लेक्स के समानंतर ही वकीलों के चैंबर पर एडिशनल फ्लोर के तौर पर लिटिगेंट ब्लाक बनाया जाए और उसे सीधा कोर्ट कांप्लेक्स के साथ जोड़ा जाए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कोर्ट में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के चलते हमेशा वाहनों की भीड़ लगी रहती है, उसे दूर करने के लिए पार्किंग के लिए और जमीन को एक्वायर किया जाना चाहिए। जस्टिस सहरावत ने एसोसिएशन को आश्वासन देते कहा कि कोर्ट से संबंधित मामले हाईकोर्ट में रखे जाएंगे और सरकार से संबंधित समस्याओं को जल्द दूर करने के निर्देश दिए जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने वकालत के पेश की गरिमा बरकरार रखने के लिए नए वकीलों को मेहनत और ईमानदारी के साथ काम करने की सलाह दी।

इस दौरान एडवोकेट अशोक सूदन, रविंद्र ठाकुर, जेडी शर्मा, विनोद धीमान, संदीप संबयाल, एमएस ठाकुर, रमन पुरी, मास्टर मोहन लाल, ललित डोगरा, एसएस राणा, बलविंद्र सैनी, मनजीत भढवाल, प्रांजली, नीरज महाजन, रखिया पंडित, हरीश पठानिया, कुलभूषण मिन्हास, अजय ललोत्रा, जेसी शुक्ला, विनोद महाजन, रछपाल ठाकुर, विजय अबरोल, मतिंद्र महाजन, संजीव मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...