बच्चों की वृद्धि और विकास की मॉनिटरिंग को मिलेगी मशीनें, प्रशासन करेगा सहयोग : डीसी

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:35 AM IST

Pathankot News - स्त्री और बाल विकास विभाग की ओर से चलाए जा रहे पोषण अभियान के तहत जिला कन्वरजेंस एक्शन प्लान समिति की रिव्यू...

Pathankot News - monitoring of children39s growth and development will be administered by the machines
स्त्री और बाल विकास विभाग की ओर से चलाए जा रहे पोषण अभियान के तहत जिला कन्वरजेंस एक्शन प्लान समिति की रिव्यू मीटिंग डीसी रामवीर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में डीसी ने साल 2019 -20 का कन्वरजेंस एक्शन प्लान का तिमाही रिव्यू करते नुक्ता वाइज अलग-अलग विभागों के इंडिकेटर और बेस लाइन सर्वे चेक किया और उसकी प्रगति का जायजा लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी किए।

डीसी ने कहा कि जिले में महिलाओं और बच्चों के विकास के लिए किए जाने वाले हरेक कार्य में जिला प्रशासन पूरा सहयोग देगा। बच्चों के वृद्धि और विकास के लिए मॉनिटरिंग करने के लिए भार तोल मशीनों व अन्य अपेक्षित समान प्रशासन लेकर देगा। उन्होंने कहा कि यदि गर्भवती महिलाएं, दूध पिलाओ मां, बच्चे और किशोरी लड़कियों को एनीमिया मुक्त बनाया जाएगा। तो पोषण अभियान की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। इस मौके जिला प्रोग्राम अफसर साधना सोहल ने पोषण अभियान की जानकारी देते बताया कि पोषण अभियान 8 मार्च 2018 को लांच किया गया था और 2022 तक भारत को कुपोषण से मुक्त करन का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके एसडीएम पठानकोट अर्शदीप सिंह, एसडीएम धार कलां सौरव अरोड़ा, जिला प्रोग्राम अफ़सर पठानकोट साधना सोहल, एसएमओ डा. भूपिंद्र सिंह, डीआईओ डा. किरण बाला, जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री कुलवंत सिंह उपस्थित थे।

स्त्री और बाल विकास विभाग की तरफ से चलाए जा रहे पोषण अभियान के बारे में जानकारी हासिल करते डीसी रामवीर।

X
Pathankot News - monitoring of children39s growth and development will be administered by the machines
COMMENT