• Hindi News
  • Punjab
  • Pathankot
  • Pathankot News on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar

महाशिवरात्रि पर शोभायात्रा 18 को, शिव झांकी निकाली जाएगी, गतका पार्टी दिखाएगी जौहर

Pathankot News - सरना के डेरा बाबा बसंत पुरी की रहने वाली महिला से मारपीट करने के आरोप में सदर थाने में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज...

Feb 15, 2020, 08:21 AM IST
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar

सरना के डेरा बाबा बसंत पुरी की रहने वाली महिला से मारपीट करने के आरोप में सदर थाने में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने यह कार्रवाई शिकायतकर्ता नीलम रानी के बयान पर की है। मामले की जांच कर रहे सदर थाने में तैनात एएसआई हेमराज ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता महिला नीलम रानी के बयान पर जनकराज, राजेश कुमार, विशनो देवी, बंटी कुमार व कमलेश देवी के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है। महिला ने बताया कि उक्त लोगों ने उसे बुरी तरह से पीटा। एएसआई हेमराज ने बताया कि पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

माॅडल टाउन में सीवरेज मेनहोल में ईंटों से ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली टायर फंसने से पलटी, जानी नुकसान नहीं

पठानकोट|माॅडल टाउन में गुरुनानक पार्क के सामने सीवरेज के मेनहोल में पहिया फंस जाने के कारण ईंटों से ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली पलट गई। घटना के समय आसपास से स्कूली बच्चे निकल रहे थे, गनीमत रही कि बचाव हो गया। हादसे में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं है। हादसे के समय पास से गुजर रहे दविंदर सिंह मिंटू ने कहा कि शहर के बीच ओवरलोड ट्रालियों का निकलना खतरनाक है। इन पर रोक लगाई जानी चाहिए।

सिविल अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन खत्म, लोगों को बाहर 350 रुपए में लगवाना पड़ रहा

भास्कर संवाददाता|पठानकोट

शुक्रवार दोपहर 12 बजे के बाद सिविल अस्पताल में कुत्तों के काटने के एंटी रैबीज इंजेक्शन खत्म हो गए, जिससे एंटी रैबीज इंजेक्शन लगवाने पहुंचे लोगों को बिना टीका लगवाए ही वापस लौटना पड़ा, वहीं कई लोगों ने बाहर से 350 रुपए में एंटी रैबीज इंजेक्शन खरीदकर लगवाया। बता दें कि सिविल अस्पताल में रोजाना कुत्ताें के काटने, हल्काए गाय का दूध पीने, बंदरों के काटने, सांप के काटने के शिकार 40 से 50 लोग एंटी रैबीज इंजेक्शन लगवाने पहुंचते हैं।

शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक करीब 58 लोगों को एंटी रैबीज इंजेक्शन लगे थे। इसके बाद सिविल अस्पताल में बने काउंटर पर एंटी रैबीज इंजेक्शन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ दिखी, लेकिन इंजेक्शन खत्म थे। शहर व दूरदराज से पहुंचे लोगों को बिना इंजेक्शन लगवाए वापस लौटना पड़ा। वहीं स्टाफ ने लोगों को मोबाइल नंबर नोट कर लिए और उन्हें कहा कि शनिवार को अगर इंजेक्शन आ गए तो उन्हें फोन कर बुलाया जाएगा, तब ही उन्हें इंजेक्शन लगेंगे। स्टाफ का कहना है कि शनिवार सवेरे सिविल अस्पताल से कर्मी डिमांड लेकर वेरका में एंटी रैबीज इंजेक्शन लेने जाएगा।

पड़ोसी के कुत्ते ने काटा, इंजेक्शन लगवाने पहुंचा तो खत्म था : ढाकी के अजय ने बताया कि वह बाइक मेकेनिक है। उसे शुक्रवार को पड़ोसी के कुत्ते ने काट लिया। वह सिविल अस्पताल में परची कटवाकर एंटी रैबीज इंजेक्शन लगवाने पहुंचा। लेकिन, काउंटर पर जाकर पता चला कि एंटी रैबीज इंजेक्शन खत्म है। उसे शनिवार का समय दिया है। इसी तरह नीलम, कार्तिक, नितिन आदि ने कहा कि वह इंजेक्शन लगवाने पहुंचे थे, लेकिन खत्म होने पर उन्हें इंजेक्शन नहीं लगे।

बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार व सरना में बाइक गिरने से 3 जख्मी

भास्कर संवाददाता|पठानकोट/सरना

सड़क हादसों में 3 लोग जख्मी हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सिविल व प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायल राजकुमार निवासी गगवाल, जोनी निवासी जंगला भवानी व अमन निवासी बलसुआ एरिया के रहने वाले है।

पहले हादसे में घायल राजकुमार बाइक पर किसी काम से जा रहा था। इस दौरान बोलेरो ने उसे टक्कर मार दी। उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में
लाया गया।

दूसरा हादसा पठानकोट-अमृतसर हाईवे सरना नहर के पास हुआ। जहां आवारा कुत्ते आने से बाइक सवार अनियंत्रित होकर गिर गया। उसे गंभीर चोटें आने पर कोटली स्थित प्राइवेट अस्पताल में इलाज हेतु लाया गया। घायल अमन निवासी बलसुआ का रहने वाला है और सैली रोड स्थित प्राइवेट अस्पताल में अमन लैब में टेक्नीशियन का काम करता है। अमन ने बताया कि वह शुक्रवार सवेरे बलसुआ से प्राइवेट अस्पताल में काम पर जा रहा था। वह जैसे सरना नहर के पास पहुंचा तो हाईवे पर अचानक आवारा कुत्ते आ गए, जिससे बाइक अनियंत्रित हो गई। हादसे में अमन के सिर, हाथ व शरीर पर चोटें आई हैं।

संगत को गुरु घर से जुड़ने का दिया संदेश

शाहपुरकंडी|गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा शाहपुरकंडी में प्रबंधक कमेटी की ओर से फाल्गुन माह की संक्रांति के अवसर पर धार्मिक कार्यक्रम कराए गए। इसमें दरबार साहिब अमृतसर से कथावाचक भाई हरि सुखमन सिंह खालसा ने कथा सुना संगत को गुरू घर से जुड़ने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि गुरु साहिबान की ओर से सदा ही अच्छे कार्य करने के लिए सीख दी गई है। उन्होंने युवाओं को पतितपुणे से बचने और पंथ की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। संतान को सदा ही गुरु घर की सेवा करने के लिए प्रेरित करने को कहा। गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी भाई सुरिंद्र सिंह की ओर से अरदास की गई। प्रबंधक कमेटी ने कथा वाचक भाई हरि सुखमन सिंह खालसा को सिरोपे देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सभा के अध्यक्ष भाई शमशेर सिंह, महामंत्री स्वर्ण सिंह, गुरनाम सिंह मटौर, कोषाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह गोराया, मास्टर कंवलजीत सिंह, दीदार सिंह आदि मौजूद रहे।

शिवरात्रि मेला 21 को शनिधाम सुकरेत में

पठानकोट|महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में 21 फरवरी को शनिधाम सुकरेत ( धार ) में शिवरात्रि मेले का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी शनिधाम संचालक बाबा पवन कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि सुबह भजन कीर्तन होगा। दोपहर एक बजे हवन यज्ञ किया जाएगा। 4 बजे कंजक पूजन होगा और उसके बाद भोले बाबा का अटूट लंगर लगाया जाएगा।

सिविल अस्पताल में चलाई जा रही सस्ती रसोई में दिया राशन

भास्कर संवाददाता|पठानकोट

पठानकोट विकास मंच द्वारा सिविल अस्पताल में चलाई जा रही सस्ती रसोई में शहर के व्यवसायी उमेश कोहली ने पहुंच राशन दिया। वहीं मरीजों को भोजन वितरित किया। उन्होंने विकास मंच द्बारा चलाई जा रही सस्ती रसोई में लोगों को एक टाइम का 10 रुपए में भोजन मुहैया करवाने को लेकर सराहना भी की। मंच के चेयरमैन नरेंद्र काला व प्रधान दिनेश मोदगिल ने धन्यवाद किया। इस मौके पर ओम प्रकाश शर्मा, वरिन्द्र सागर, विनोद मेहता, शिव दत्त शर्मा, पवन पठानिया, मुकंद लाल सैनी, रितु कोहली, हीना, विक्रांत कोहली, संदीप, नरेश, रितु कोहली, सूरज, कृष्णा, शिवम, राघव, लक्ष्य मौजूद रहे।

शिवरात्रि पर्व पर 17 फरवरी काे निकाली जाएगी शोभायात्रा

शाहपुरकंडी|बाबा मुक्तेश्वर मंदिर कमेटी की बैठक ठाकुर भीम सिंह की अध्यक्षता में हुई, जिसमें महाशिवरात्रि महोत्सव मनाने के लिए रूपरेखा तैयार की गई। पदाधिकारियों ने बताया कि 17 फरवरी को पावन महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य पर मंदिर स्थल से विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पठानकोट की कबाड़ धर्मशाला में सभी श्रद्धालुगण पहुंचकर शोभायात्रा के रूप में पूरे शहर में बाबा भोलेनाथ व अन्य धार्मिक झांकियों के दर्शन करवाए जाएंगे। शहर में पावन शोभायात्रा को कई सामाजिक, धार्मिक व अन्य संस्थाओं द्वारा स्वागत किया जाएगा। शाम को शोभायात्रा वापस मंदिर परिसर में पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि 20 फरवरी को पावन धाम पर बाहर से आए जंगम भगवान भोलेनाथ की महिमा के साथ उनके विवाह की कथा सुनाएंगे। इस अवसर पर कमेटी के कोषाध्यक्ष सूबेदार शिव सिंह, गुलजार सिंह, भाग सिंह, अंकुश तनवाल, पुरुषोत्तम सिंह, सुरिंद्र कुमार माैजूद रहे।

महिला से मारपीट करने के आरोप में 5 लोग नामजद

बेमौसमी बारिश से खराब गेहूं की जगह माह व मंूग की फसल लगाएं किसान

सर्वहितकारी विद्या मंदिर में नैतिक विषय पर कार्यशाला


सिविल की सेमी एनालाइजर मशीन में खराबी, 20 तरह के टेस्ट की रिपोर्ट नहीं मिली

भास्कर संवाददाता |पठानकोट

महाशिवरात्रि को लेकर शिवसेना की ओर से 39वीं शोभायात्रा 18 फरवरी दिन मंगलवार को निकाली जाएगी। शिवसेना प्रदेश कार्यालय में शोभायात्रा की तैयारियों को लेकर प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप महाजन की अध्यक्षता में बैठक की गई।

प्रदेश महासचिव जोगिंदर पाल जग्गी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर 39वीं शोभायात्रा पंजाब प्रदेश अध्यक्ष योगराज शर्मा की अध्यक्षता में 18 फरवरी दिन मंगलवार को दोपहर 1 बजे न्यू चक्की पुल श्री शिव शेषनाग मंदिर में हवन यज्ञ करके आयोजित की जाएगी। शिव की बारात, नृत्य मंडलियों द्वारा झांकियां, आतिशबाजी, गतका पार्टी, शहर के बैंड, भोले बाबा की झांकियां विभिन्न स्वरूपों में निकाली जाएंगी। शोभायात्रा में शाहपुर कंडी से श्रीश्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी दिव्यानंद पुरी जी महाराज अपनी संगत के साथ भोले बाबा के भजनों का गुणगान करेंगे। योगराज शर्मा प्रदेश अध्यक्ष शिवसेना ने बताया कि मुंबई से भी शिवसेना के नेतागण एवं सांसद मुख्य मेहमान के रूप में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस शुभ दिन पठानकोट शहर को केसरी झंडों से दुल्हन की भांति सजाया जाएगा। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष संजय मल्होत्रा, प्रदेश सचिव हरविंदर सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री अजय विरदी, जिला पठानकोट गुरदासपुर प्रभारी सौरव गुप्ता, जिला अध्यक्ष राकेश आदि मौजूद रहे।

सिविल की लेबोरेटरी में ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार करते लोग।


एंटी रैबीज इंजेक्शन के बारे में पूछताछ करते लोग। -भास्कर

पठानकोट|बीते दिनी बेमौसमी बारिश के कारण पठानकोट ब्लाॅक के कुछ गांव के खेतों में गेहूं की फसल खराब हो गई थी। किसान भलाई विभाग द्वारा किसानों को इस बार गर्मियों के सीजन में गेहूं की बजाय माह व मूंग की दाल की बिजाई करने के लिए प्रेरित किया। डाॅ. अमरीक सिंह ने बताया कि प्रति एकड़ में माह की बिजाई के लिए 20 किलो बीज डालने चाहिए। मूंगी की बिजाई के लिए प्रति एकड़ में 12 से 15 किलो बीज डालें। उन्होंने कहा कि गन्ने की बिजाई के लिए अब समय बेहतर है।

घायल अमन


महाशिवरात्रि लेकर शिवसेना की बैठक में जानकारी देते हुए शिवसैनिक।

शिवसेना ने की शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियों को लेकर बैठक में चर्चा, श्रीश्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी दिव्यानंद पुरी आएंगे

सर्वहितकारी विद्या मंदिर हरियाल में अायोजित कार्यशाला।

पठानकोट|सर्वहितकारी विद्या मंदिर हरियाल की ओर से नैतिक और आध्यात्मिक विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। पठानकोट विभाग के सचिव डिक्राम समयाल, नैतिक और आध्यात्मिक शिक्षा प्रान्त प्रमुख सहदेव, संस्कार वाटिका के सदस्य एवं अशोक गुप्ता विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यशाला की शुरूआत छात्राओं द्वारा स्कूल में बनाए गए तीन हवन कुंडों में हवनयज्ञ के साथ किया। मुख्य वक्ता सहदेव ने विद्यार्थियों को नैतिकता व आध्यात्मिकता विषय पर विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। कार्यशाला की भूमिका संस्कार वाटिका के सदस्यों व विद्यार्थियों के समक्ष प्रस्तुत की गई और छात्राओं ने वंदना, हनुमान चालीसा व मंत्रोचारण का अभ्यास करवाया।


पठानकोट|सिविल अस्पताल की लेबोरेटरी में सेमी एनालाइजर मशीन के कंट्रोल सिस्टम में तकनीकी खराबी आने से फ्री होने वाले टेस्ट की रिपोर्ट मरीजों को नहीं मिल पाई, इससे मरीजों को शनिवार को बुलाया गया है। शुक्रवार को गुरदासपुर से इंजीनियर को सेमी एेनालाइजर मशीन की सर्विस करवाने को पठानकोट बुलाया गया। सुबह से दोपहर तक इंजीनियर सेमी एनालाइजर मशीन की सर्विस करता रहा, जिससे लेबोरेटरी में पहुंचे मरीज ब्लड देने के बाद टेस्ट रिपोर्ट लेने के लिए कई घंटे इंतजार करते दिखे। इससे शुक्रवार को सिविल अस्पताल में पहुंचे लोगों को देरी से रिपोर्ट मिलने के चलते परेशान होना पड़ा।

सेमी एनलाइजर मशीन के जरिए शुगर, यूरिया, पीलिया, टीएस, केस्ट्रोल, ट्रायक्लोसाइन, यूरिक एसिड, समेत 20 टेस्ट होते हैं। वहीं सिविल की लेबोरेटरी में रोजाना करीब 800 टेस्ट किए जाते हैं।

Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
X
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
Pathankot News - on mahashivratri procession will be held on 18th shiva tableau will be removed gatka party will show johar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना