पहले दिन 2558 बच्चों को पोलियोरोधी बूंदें पिलाईं

Pathankot News - सेहत विभाग की ओर से सिविल सर्जन डाॅक्टर नैना सलाथिया के निर्देशानुसार मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत तीन दिवसीय...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 08:25 AM IST
Pathankot News - on the first day 2558 children were given anti polio drops
सेहत विभाग की ओर से सिविल सर्जन डाॅक्टर नैना सलाथिया के निर्देशानुसार मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत तीन दिवसीय माइग्रेटरी पल्स पोलियो राउंड के पहले दिन की शुरुआत में 0 से 5 साल के 2558 बच्चों को पोलियो की बूंदें पिलाई गईं। जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. किरण बाला की ओर से इस राउंड की शुरुआत की गई। डाॅ. किरण ने बताया कि जिले को पोलियो मुक्त बनाने के लिए सेहत विभाग द्वारा चलाई गई मुहिम के तहत जिले की माइग्रेटरी आबादी के 0 से 5 साल तक के करीब 4820 बच्चों को पोलियो की बूंदें पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि पहले दिन करीब 53. 07% बच्चों को कवर किया गया है, जबकि अन्य 2 दिनों में लक्ष्य को हासिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कार्य को अच्छे ढंग से चलाने के लिए 32 टीमें, 13 सुपरवाइजर और 64 वेक्सीनेटर लगाएंगे हैं।

डॉ किरण बाला एवं एसएमओ डॉक्टर भूपेंद्र सिंह द्वारा शहर के ब्लॉक के अन्य अन्य स्थानों झुग्गी झोपड़ी, स्लम एरिया एवं फैक्ट्रियों में जाकर माइग्रेटरी पल्स पोलियो राउंड का निरीक्षण किया गया। ब्लाॅक घरोटा डाॅ. बिंदु गुप्ता, ब्लाक बधानी डा.अमित मंसोत्रा, ब्लाक नरोट जैमल सिंह डा.रविकांत द्वारा की देखरेख में कवर किए जा रहे।

X
Pathankot News - on the first day 2558 children were given anti polio drops
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना