शहर में रुके पीआईडीबी के काम दोबारा होंगे शुरू, 6 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को सरकार से मिली मंजूरी

Pathankot News - कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद पंजाब अर्बन डेवल्पमेंट बोर्ड पीआईडीबी का फंड वापस मांगने के बाद शहर में...

Dec 04, 2019, 08:45 AM IST
कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद पंजाब अर्बन डेवल्पमेंट बोर्ड पीआईडीबी का फंड वापस मांगने के बाद शहर में पिछले ढाई साल से रुके काम दोबारा शुरू होंगे। इसके लिए निगम हाउस की ओर से रुके काम पूरा करवाने के लिए सरकार को भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। इसकी पुष्टि मेयर अनिल वासुदेवा ने की है।

बता दें कि पूर्व अकाली-भाजपा सरकार के समय शहर में पीआईडीबी के तहत 35 करोड़ के काम करवाए गए थे। इनमें से लगभग 23 करोड़ की पेमेंट जारी कर दी थी जबकि बाकी साढ़े 11 करोड़ से किए 315 वर्क्स की पेमेंट सूबे में सरकार बदलने के बाद रोक दी गई थी। इसका ऑडिट भी करवाया जा चुका है जबकि डेढ़ साल से रुके पड़े काम के लिए कैप्टन सरकार की ओर से कोई फंड जारी नहीं किया गया है। पीआईडीबी के तहत रुके कार्यों को नगर निगम ने जनहित में रखकर अपने फंड से करवाने का फैसला लिया है और उसका प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजा था। इसके तहत हरेक वार्ड में लगभग 6 करोड़ के काम होंगे। मेयर ने कॉन्ट्रैक्टर्स को हिदायत दी कि जिस काम को शुरू करेंगे, उसकी पहले वीडियोग्राफी करवाई जाएगी और काम खत्म करने बाद भी वीडियोग्राफी होगी। इसके साथ ही उन्हें हिदायत दी गई कि गली बनने के बाद उसकी अच्छे तरीके से ख़याल जरूर किया जाए ताकि टूटने से बच सके।

मेयर अनिल वासुदेवा कांट्रैक्टर्स के साथ मीटिंग करते हुए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना