आर नानक पार नानक सबका इक ओंकार नानक...

Pathankot News - श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित पंजाब सरकार द्वारा गुरु साहब के जीवन, उदासियां और उपदेशों से...

Nov 14, 2019, 08:35 AM IST
Pathankot News - r nanak pari nanak sab ka ik onkar nanak
श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित पंजाब सरकार द्वारा गुरु साहब के जीवन, उदासियां और उपदेशों से जागरूक करवाने के लिए जिला पठानकोट के प्रबंधकीय कांप्लेक्स मलिकपुर के ग्राउंड में 13 से 15 नवंबर तक आधुनिक तकनीक से डिजीटल म्युजियम व लाइट एंड साउंड प्रोग्राम की शुरुआत की गई। इसका शुभारंभ हलका पठानकोट के विधायक अमित विज ने किया। इस दौरान उनके साथ हलका भोआ के विधायक जोगेंद्र पाल, कांग्रेस जिला प्रधान संजीव बैंस, डीसी रामवीर, एडीसी (जनरल) अभिजीत कप्लिश, सहायक कमिशनर(जनरल) पिरथी सिंह, एसडीएम अर्शदीप सिंह भी माैजूद रहे। इसके बाद उन्होंने डिजीटल म्युजियम को भी देखा। इस शो में बुधवार को पहले दिन करीब 2170 लाेग पहुंचे, जिसमें विभिन्न स्कूलों के छात्र थे।

म्युजियम में गुरु नानक देव जी के जीवन वृतांत को मल्टीमीडिया तकनीक के माध्यम से देखा। इस दाैरान गुरुद्वारा जन्म स्थान श्री ननकाना साहब के माॅडल संगत के लिए आकर्षण का केंद्र बने रहे। विधायक अमित ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम बेहद उपयोगी है। विधायक जोगेंद्र पाल ने कहा कि इससे हमें हमारे इतिहास को जानने का बहुत बढ़िया मौका मिला है।

डिजिटल म्युजियम व लाइट एंड साउंड के पहले दिन छात्रों समेत 2170 लोग पहुंचे शो देखने

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में डिजीटल म्युजियम व लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ करते पठानकोट के विधायक अमित विज। उनके साथ मौजूद विधायक जोगेंद्र पाल, डीसी रामवीर व अन्य सदस्य (दाएं) म्युजियम देखते गणमान्य लोग। -भास्कर

14 और 15 को चलेंगे लाइटिंग शो

डीसी ने कहा कि पठानकोट सिटी में डिजीटल म्युजियम और लाइट एंड साउंड शो करवाकर गुरु साहब के जीवन संबंधी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। यह डिजीटल म्युजियम 14 व 15 नवंबर को सुबह 7 बजे से सायं साढ़े 5 बजे तक खुला रहेगा। डीसी ने बताया कि 14 से 15 नवंबर सायं को गुरु साहब के जीवन पर शिक्षाओं पर प्रकाश डालते शो चलेंगे। इन दो दिनों में सायं सवा 6 से 7 बजे और रात पौने 8 से साढ़े 8 बजे तक होंगे। उन्होंने सभी संगत से अपील की है कि वह इसे परिवार सहित देखने के लिए आएं, इसे देखने की कोई फीस नहीं है। करीब 60 लोग एक समय में इसे देख सकते हैं।

Pathankot News - r nanak pari nanak sab ka ik onkar nanak
X
Pathankot News - r nanak pari nanak sab ka ik onkar nanak
Pathankot News - r nanak pari nanak sab ka ik onkar nanak
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना