अवैध आॅटो चालकों पर तीसरे दिन भी शिकंजा, 41 चालान काटे, 9 जब्त

Pathankot News - शहर में जब से पुलिस द्वारा अवैध आॅटो पर कार्रवाई शुरू की गई है तब से सिटी की सड़कें खाली नजर आने लगी हैं। उधर,...

Dec 04, 2019, 08:45 AM IST
शहर में जब से पुलिस द्वारा अवैध आॅटो पर कार्रवाई शुरू की गई है तब से सिटी की सड़कें खाली नजर आने लगी हैं। उधर, व्यापारियों ने पुलिस की कार्रवाई काे सराहनीय बताया। उन्होंने कहा कि अवैध ऑटो के चलने से पहले जहां रोजाना सड़कों पर हमेशा जाम दिखता था अब सड़के खुली नजर आती हैं। उन्होंने कहा कि इससे जहां क्राइम पर कंट्रोल होगा वहीं रोजगार भी बढ़ेगा। प्रशासन आॅटो चालकों की निगम से रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद ही इन्हें सड़कों चलाने की परमिशन दें। इसके अतिरिक्त मंगलवार को भी पुलिस का अभियान जारी रहा इसके तहत पुलिस ने 41 चालान काटे और 6 को इंपाउंड किया।

उधर, निगम की रेंट ब्रांच के इंचार्ज अश्वनी शर्मा ने कहा कि आज बुधवार से निगम सिटी के आॅटो की फ्री रजिस्ट्रेशन का काम शुरू करेगा। इसके तहत उनका आधार कार्ड, वोटर कार्ड, आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस, मोबाइल नम्बर इत्यादि लेगा। इसके बाद पुलिस वेरीफिकेशन करेगी। इसके बाद ही आॅटो चालकों को उनका निगम रजिस्ट्रेशन नंबर मिल पाएगा। रुट परमिट ट्रैफिक विभाग देगा।

पुलिस अवैध आटो की धरपकड़ करते हुए।

कानून मुताबिक हो ट्रैफिक व्यवस्था

पठानकोट व्यापार मंडल के चेयरमैन अनिल महाजन ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई सराहनीय है। पुलिस को अब ध्यान केवल इतना रखना है कि यह कार्रवाई अब जमीनी स्तर पर हो, रेगुलर हो कानून के मुताबिक ट्रैफिक की व्यवस्था हो। यह दिखावा और छलावा न हो। मकसद कानून मुताबिक सही ट्रैफिक चलाते हुए आटो चालकों को रोजगार देना हो।

निगम में जल्द शुरू करवाएं रजिस्ट्रेशन-

व्यापार मंडल पठानकोट के प्रधान नरेश अरोड़ा ने कहा कि देखने सुनने में आ रहा है कि आॅटो चालक रोजाना निगम में रजिस्ट्रेशन करवाने जा रहे हैं। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही निगम वाले वापिस लौटा रहे हैं। निगम ऐसा न करे। सिटी के आॅटो चालकों का सही मार्गदर्शन कर उनकी प्राॅब्लम को हल करें और रजिस्ट्रेशन कर उन्हें सड़कों पर आॅटो चलाने दिया जाए ताकि वह बेरोजगार न हो।

बिल्कुल बंद हो शहर में बाहरी आटो का प्रवेश

व्यापार मंडल पठानकोट के जिला प्रधान भारत महाजन ने कहा कि अवैध ऍटो पर पुलिस की कार्रवाई प्रशंसनीय है। यह अभियान तब तक नहीं रुकना चाहिए, जब कि ट्रैफिक व्यवस्था पुरी तरह से दुरुस्त न हो जाए। किसी भी सूरत में अब बाहरी आॅटो को सिटी में न चलने दिया। निगम में रजिस्ट्रेशन के बाद ही शहर में आॅटो चलें।

पुलिस का प्रयास सराहनीय

जिला व्यापार मंडल के प्रधान इंद्रजीत गुप्ता ने कहा कि पुलिस का प्रयास सराहनीय है। शहर में रहने वाले आॅटो को ही सड़कों पर चलने दिया जाए वो भी कानून मुताबिक। प्रशासन सिटी आॅटो चालकों के साथ मीटिंग कर उन्हें रजिस्ट्रेशन करवाने में जो दिक्कत आ रही है उन्हें तत्काल दूर किया जाए। बाहरी आॅटो को प्रवेश न करने दिया जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना