सुजानपुर ने तंगोशाह टीम को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

Pathankot News - द पठानकोट हाॅकी क्लब की ओर से प्रधान डाॅ. एचएस रसवान, आर्गेनाइज सचिव दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में मिशन रोड स्थित...

Feb 15, 2020, 08:20 AM IST
Pathankot News - sujanpur enters the quarter finals after defeating the tangoshah team

द पठानकोट हाॅकी क्लब की ओर से प्रधान डाॅ. एचएस रसवान, आर्गेनाइज सचिव दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में मिशन रोड स्थित गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल की ग्राउंड में पहला दी मेन्स ओपन हॉकी टूर्नामेंट 2020 का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यातिथि के रूप में हाॅकी वर्ल्ड कप विजेता विक्रमजीत सिंह बंटी ने शिरकत की, जबकि विशेष अतिथि के रूप में हर्ष कुमार और सुदर्शन पहुंचे। उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच की शुरूआत की। स्टेट लै आयोजित इस टूर्नामेंट में पंजाब, हिमाचल व जेएंडके से 16 टीमें भाग ले रही हैं। 3 दिवसीय आयोजित टूर्नामेंट के प्रथम दिन हाॅकी क्लब सुजानपुर ने स्टोक पैनाल्टी में हाॅकी क्लब तंगोशाह को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा मैच हाॅकी क्लब कांगड़ा और हाॅकी क्लब शादीपुर के मध्य खेला जाना था, लेकिन कांगड़ा की टीम नहीं पहुंच पाई। इसके चलते कांगड़ा टीम अब आज शनिवार को खेलेगी। दूसरा मैच रैंकर हाॅकी क्लब बटाला और हाॅकी क्लब चंबा के मध्य खेला गया। तीसरा मैच हाॅकी क्लब गुरदासपुर और शहीद राजेश्वर हाकी क्लब झेला के मध्य खेला गया। आर्गेनाइज सचिव दिनेश शर्मा, लखविंद्र सिंह ने बताया कि यह टूर्नामेंट हाॅकी से अथाह प्रेम करने वाले पीटीआई स्वर्गीय कश्मीरी लाल, हाॅकी प्लेयर देव राज की याद में करवाया गया है। फाइनल विजेता को 31 हजार और ट्राफी, रनरअप टीम को 21 हजार से पुरस्कृत दिया जाएगा।

हाकी खेलते हुए खिलाड़ी।

वर्तमान सरकार को चाहिए कि हाॅकी को प्रमोट करें : विक्रमजीत सिंह

वर्ष 2016 में गोल्ड मेडलिस्ट जूनियर इंडिया हाॅकी वर्ल्ड कप विजेता विक्रमजीत सिंह बंटी ने खिलाड़ियों को को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से द पठानकोट हाॅकी क्लब सदस्यों की इस आयोजन की तारीफ की। उन्होंने वर्तमान सरकारों को हाॅकी खेल के प्रति गंभीरता दिखाते हुए इन्हें प्रमोट करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इस प्रकार की योजनाएं तैयार करें, जिससे युवाओं का रुझान हाॅकी खेल की और बढ़े। बता दें कि विक्रमजीत सिंह उर्फ बंटी पठानकोट के निकटवर्ती गांव जगतपुर के रहने वाले हैं जो वर्तमान में इंडियन आयल डिपो जालंधर में ग्रेड वन आफिसर रैंक पर तैनात हैं।

X
Pathankot News - sujanpur enters the quarter finals after defeating the tangoshah team
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना